पटना

समस्तीपुर: एटीएम से करोड़ों रुपए गबन करने के आरोप में तीन गिरफतार


समस्तीपुर (आससे)। बेगूसराय जिले के सीएमएस शाखा के प्रबन्धक पद पर कार्यरत राजेश कुमार ने नगर थाना पुलिस से लिखित शिकायत दर्ज करा कर कहा था कि समस्तीपुर जिले के उजियारपुर थाना क्षेत्र के भगवानपुर अंदाहा निवासी मो0 हबीब का पुत्र मो0 इस्लाम, उजियारपुर थाना क्षेत्र के चांद चौड़ निवासी अनिल कुमार गुप्ता का पुत्र आशीष कुमार एवं नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत डीआरएम ऑफिस काली मंदिर के निकट रहने वाले अशोक कुमार सिंह का पुत्र दिवाकर कुमार मिलकर दो करोड़ 70 लाख 28 हजार रुपया का गबन किया है।

राजेश कुमार ने कहा है कि सीएमएस इन्फो सिस्टम लिमिटेड जो कि कैश रिप्लेसमेंट एजेंसी सी आर ए के रूप में पूरे देश में कार्यरत है। हमारी कम्पनी सरकारी एवं गैर सरकारी बैंकों के विभिन्न एटीएम में कैश डालने / लोडिंग एवं मशीन खराब होने पर प्राथमिक अनुरक्षण एवं संरक्षण का कार्य करती है। शिकायत मिलने पर समस्तीपुर की पुलिस ने तीनों आरोपित को बारी बारी से छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार तीनों लोगों के पास से पुलिस ने तीन लाख सैंतीस हजार रुपया, एक सोने का चैन, एक अंगूठी, एक सोने के हाथ का कड़ा, ग्यारह एटीएम कार्ड, दर्जनों चेक बुक और दो मोबाईल बरामद किया गया।

इसकी पुष्टि नगर थाना में आयोजित प्रेस वार्ता में सदर डीएसपी प्रीतीश कुमार ने की। उन्होंने बताया कि गबन किए गए रुपए में से नौ लाख पैतिस हजार रुपया के करीब अपने परिचितो को सुद पर दिया है। डीएसपी ने बताया कि मो0 इस्लाम ने 70 लाख की जमीन अपनी पत्नी शबनम खातून के नाम से खरीदा है। तीस लाख रुपया अपने पिता के इलाज में खर्च किया जो कैंसर से पीड़ित थे।

पुलिस और मीडिया कर्मियों के सामने मो॰ इस्लाम ने एक करोड़ से कम गबन करने की बात स्वीकार भी की। इस्लाम ने पैसा वापस भी करने का वादा किया। सदर डीएसपी ने बताया कि सीएमएस कैश भेजने वाली यह कम्पनी बड़ी वित्तीय संस्था जैसे बैंक, मॉल आदि से सुरक्षित जमा करने सम्बन्धित बैंक से उसके एटीएम में पैसे डालने का काम करती है। जिसमें दिवाकर सिंह प्रमुख है तथा आशीष कुमार और मो इस्लाम वैन से एटीएम में पैसा जमा करने का काम करता है। प्रेस वार्ता में सदर डीएसपी प्रीतीश कुमार, नगर थाना अध्यक्ष अरुण कुमार राय, चितरंजन ओझा आदि मौजूद थे।