पटना

बिहार की बेटी ने दुनिया में देश का मान बढ़ाया


  • पटना की सुचिता सिंह ने माइलस्टोन मिसेज एशिया का ताज हासिल किया
  • दुबई (यूएई) के बाही अजमान पैलेस मे आयोजित माईलस्टोन मिस एण्ड मिसेज एशिया इन्टरनेशनल 2021 प्रतियोगिता में बिहार (पटना) की बेटी सुचिता सिंह को मिला खिताब

फुलवारीशरीफ (अजीत)। बिहार की राजधानी पटना कि सुचिता सिंह ने माइलस्टोन मिसेज एशिया का ताज हासिल कर देश  विदेश में बिहार और पटना के मान सम्मान बढ़ाया है। दुबई (यूएई) के बाही अजमान पैलेस मे आयोजित माईलस्टोन मिस एण्ड मिसेज एशिया इन्टरनेशनल 2021 प्रतियोगिता मे बिहार (पटना) की बेटी सुचिता सिंह को विजेता का खिताब मिला है। जानकारी के मुताबिक सुचिता सिंह माइलस्टोन मिसेज एशिया ईन्टरनेशनल विजेता के साथ-साथ दो सबटाइटल्स मिसेज विवेशियस एवं  मिसेज सोशल मिडिया क्वीन की विजेता भी रहीं और इस तरह इन्होने कुल 3 क्राउन (ताज) हासिल किया है।

20 सितंबर 2021 को यूएई में आयोजित यह अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता कोविड-19 महामारी के कारण एक वर्ष विलंब से संपन्न हुआ। एशिया स्तर का यह खिताब हासिल करने वाली सुचिता सिंह का पटना के कंकड़बाग के विजय नगर में आवास है। इस खिताब के मिलने की जानकारी मिलते ही शहर और सुचिता सिंह के करीबियों में हर्ष और गर्व का माहौल है। इस प्रतियोगिता मे जर्मनी, आयरलैंड,  यूएसए, यूक्रेन, अफ्रीका, बंग्लादेश, मलेशिया, श्रीलंका के प्रतियोगियो ने हिस्सा लिया। बता दें कि इससे पहले सुचिता सिंह 2019 मे भी वी. जी. मिसेज इन्डिया फोटोजेनिक फेश का ताज जीत चुकी हैं।

इस अवसर पर कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि सुहैल अल मोहम्मद जरूनी, इमायरती कलेक्टर, विश्व रिकॉर्ड विजेता, फिलानथरोपिस्ट एवं ऑथर- यूएई के साथ विशिष्ट अतिथि के रूप में मशहूर फिल्म निर्माता सह यूनेस्को मे भारत के अध्यक्ष बॉबी खान के अलावे कई ईनटरनेशनल सामाजिक संगठन के प्रमुख मौजूद रहे। वहीं अतिथियो का स्वागत मैक मलिक, फाऊंडर सह सीईओ माईलस्टोन वर्ल्ड पेजेन्ट्स संगठन ने किया।