पटना

पटना: सेकेंडरी-प्लसटू शिक्षकों की बहाली को 17-18 को बंटेंगे नियुक्ति पत्र


(आज शिक्षा प्रतिनिधि)

पटना। राज्य में छठे चरण के तहत माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षकों के 32,714 पदों पर होने वाली बहाली में चयनित अभ्यर्थियों को 17-18 फरवरी को नियुक्ति पत्र बंटेंगे। प्राथमिकता के अवरोही क्रम में काउंसलिंग के माध्यम से चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति इच्छित विद्यालय में होगी। हालांकि, नियुक्ति पत्र देने के पहले चयनित अभ्यर्थियों से सहमति पत्र लिये जायेंगे।

इससे संबंधित आदेश माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने शुक्रवार को दिया है। इसके मुताबिक आठ, नौ, 10 एवं 11 फरवरी को मूल प्रमाण पत्रों के सत्यापन (मिलान) में मेधा सूची में शामिल सभी अभ्यर्थी शामिल होंगे। निर्धारित कार्यक्रम नियोजन इकाई के स्तर पर नियोजन इकाई द्वारा निर्धारित स्थल पर की जायेगी।

इससे संबंधित सूचना जिले के एनआईसी के वेबपोर्टल पर नियोजन इकाई द्वारा अपलोड कराया जायेगा। 17 एवं 18 फरवरी को जिला स्तर पर नियोजन इकाई द्वारा सहमति पत्र प्राप्ति के उपरांत चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र निर्गत किया जाना है। इसके तहत प्राथमिकता के अवरोही क्रम में काउंसलिंग के माध्यम से चयनित शिक्षकों को इच्छित विद्यालय में नियुक्त किया जाना है। मेधा सूची में सम्मिलित सभी अभ्यर्थी के मूल प्रमाण पत्र के मिलान (सत्यापन) का कार्य वैसे सभी नियोजन इकाई में किया जाना है, जहां छठे चरण की नियुक्ति हेतु औपबंधिक मेधा सूची प्रकाशित की गयी है।

वैसे नियोजन इकाई द्वारा जहां पूर्व में उक्त गतिविधि संपादित कर ली गयी है, वहां भी यह गतिविधि एवं नियोजन संबंधित आगे की निर्धारित गतिविधि संचालित करेंगे। जिन नियोजन इकाई में औपबंधिक मेधा सूची का प्रकाशन निर्धारित कार्यक्रम के अनुरूप नहीं हो सका, वहां नियुक्ति की आगे की गतिविधि स्थगित रहेगी। इससे संबंधित सूचना नियोजन इकाई द्वारा जिले के एनआईसी के वेबपोर्टल पर अपलोड करते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी के माध्यम से निदेशालय को वस्तुस्थिति से अवगत करायेंगे।