पटना

पटना: स्थिति सामान्य होने के बाद खुलेंगे स्कूल


(आज शिक्षा प्रतिनिधि)

पटना। राज्य में स्थिति सामान्य होने के बाद ही बच्चों के लिए स्कूल खुलेंगे। ये बातें शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने सोमवार को मैट्रिक का परीक्षाफल जारी करते हुए कहीं। श्री चौधरी ने कहा है कि मैट्रिक की परीक्षा अव्वल 10 में सात स्थानों पर लड़कियों ने बाजी मारी है। दूसरे अधिकतम प्राप्तांक 484 एवं 475 यानी 10 के अंतर के बीच 101 परीक्षार्थियों ने रैंक हासिल किया है।

शिक्षा मंत्री श्री चौधरी ने कहा कि लड़कियों द्वारा परीक्षा में बाजी मारना राज्य सरकार एवं मुख्यमंत्री के सफल नीतियों का नतीजा है। अन्य अलग-अलग जिले के छात्र-छात्राओं ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। कदाचारमुक्त परीक्षाएं लेने एवं समय पर मूल्यांकन कार्य सम्पन्न कराने में शिक्षकों की भी अहम भूमिका होती है। उन्होंने परीक्षा समिति के साथ शिक्षकों को भी बधाई दी है।

शिक्षा मंत्री श्री चौधरी ने कहा कि एक बार फिर से कोरोना का प्रकोप जोर पकड़ रहा है। सरकार के समक्ष चाहने के बावजूद विद्यालय नहीं खोल पाने की मजबूरी बन रही है। विद्यार्थी, अभिभावक, शिक्षक, सरकार सभी चाहते हैं कि विद्यालय खुले, परंतु जान को जोखिम में डाल कर शिक्षण संस्थान  खोले जाने में कठिनाई है। स्थिति सामान्य होते ही विद्यालय एवं पढ़ाई नियमित रूप से चलाने की व्यवस्था की जायेगी।