पटना

पटना: हुजूर! जेल में हैं, ऑन लाइन जवाब नहीं मिल पाता


(आज समाचार सेवा)

पटना। सोमवार को विधानसभा में मौजूद सभी सदस्य उस वक्त हत्प्रभ हो गये जब माले विधायक अमरदीप कुशवाहा का नाम स्पीकर विजय कुमार सिन्हा द्वारा पुकारे जाने के बाद ये नसीहत दे डाली कि इस प्रश्न का जवाब ऑन लाइन आया है, पूरक प्रश्न पूछिये। तपाक से श्री कुशवाहा ने कहा कि हुजूर, हम तो जेल में बंद हैं, हम कहां से ऑन लाइन जवाब खोज पायेंगे। हम तो जेल से कोर्ट की अनुमति से सदन में भाग लेने आते हैं।

इस पर स्पीकर ने उनसे कहा कि पीए नहीं रखे हैं। श्री कुशवाहा ने कहा कि अभी हाल ही में रखे हैं, वह सीख रहा है। इसके बाद स्पीकर ने  शिक्षा मंत्री को उत्तर पढऩे के लिए कहा। सदन में शून्यकाल में राजद के डा मुकेश रौशन ने मृत डाक्टर को शेखपुरा में सिविल सर्जन के रुप में पदस्थापित करने का ज्यों ही मामला उठाया तो सत्ता पक्ष सन्न रह गया, जबकि विपक्ष हंगामा मचाने लगा। उस वक्त स्वास्थ्य मंत्री भी सदन में मौजूद नहीं थे। लिहाजा स्पीकर ने इस मसले को गंभीरता से संज्ञान लेने को कहा।

राजद के आलोक मेहता ने ग्राम रक्षा दल के सदस्यों के बकाये का भुगतान कराने का माला उठाया। वीणा सिंह ने महनार में क्षतिग्रस्त नाले का निर्माण कराने की माग की। भाजपा के संजय सरावगी ने ही सरकार को विधि व्यवस्था के मोरचे पर कटघरे में खड़ा कर दिया। श्री सरावगी में विधि व्यवस्था की स्थिति पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि दरभंगा में लगातार आपराधिक घटनाओं में वृद्धि से लोग दहशत में हैं। व्यवसायी की हत्या हुई है। जबकि मुकेश कुमार यादव ने सीतामढी़ में दर्जनों व्यावसासियों की हत्या का मामला उठाया।

इनके अतिरिक्त जयप्रकाश यादव, मनोज मंजिल, मीना कुमारी, समीर कुमार महासेठ, शालीनी मिश्रा, संजय तिवारी, मिथिलेश तिवारी, विजेंद्र चौधरी, आनंद शंकर सिंह, मो इजरायल युसुफी, पवन कुमार जायसवाल, पवन कुमार यादव, ललन कुमार, द्यिासागर केसरी, संजय कुमार गुप्ता, विजय कुमार खेमका, मिश्री लाल यादव, अजय कुमार, मो अंजार नइमी, विनय कुमार, मुरारी मोहन झा, गोपाल रविदास, श्याम बाबू प्रसाद यादव, भाई वीरेंद्र, रामबली सिंह यादव, अरुण सिंह, संदीप सौरभ, अरुण शंकर प्रसाद, महबूब आलम, विनय बिहारी, भागीरथी देवी, ऋषि कुमार, रामविशुन सिंह, अवध बिहारी चौधरी, विजय कुमार, वीणा सिंह, विनय कुमार चौधरी, अजित कुमार सिंह, रणविजय साहू, कृष्णा कृष्ण मोहन, मो नेहालउद्दीन, कुमार शैलेंद्र, सुदामा प्रसाद, अमरजीत कुशवाहा, वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता, अचमित ऋषिदेव, मो इजरायल मंसूरी और मनोज कुमार यादव ने जनहित के मुद्दों को उठाया।