पटना

पटना: 20 लाख रंगदारी नहीं देने पर जिम ट्रेनर को मारी गोली


पटना। कंकड़बाग थाना क्षेत्र के चिरैयाटाड़ पुल से सटे पोस्टल पार्क में शुक्रवार की देर शाम जिम संचालक 23 वर्षीय सन्नी कुमार की हत्या की नीयत से अपराधी ने जबड़े में गोली मार दी। हमलावर ने उसे दो गोलियां मारी थी, लेकिन एक गोली मिस कर गई जबकि दूसरी गोली उसके जबड़े में जा लगी, जिससे वह लहूलुहान होकर गिर पड़ा।

आसपास के लोगों द्वारा घेरे जाने पर हमलावर अपनी रेसर बाइक छोड़ भाग निकला। भीड़ ने उसकी बाइक को क्षतिग्रस्त कर दिया। घायल जिम संचालक के पिता मुन्ना प्रसाद का आरोप है कि बुद्धा कॉलोनी के मंदिरी का रहने वाले अपराधी निखिल कुमार ने मेरे बेटे सन्नी से 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी।

चिरैयाटांड़ स्थित एक मकान को भी लेकर कुछ माह पूर्व निखिल से विवाद हुआ था लेकिन रंगदारी नहीं देने पर ही आरोपित ने गोली मारकर मेरे बेटे की हत्या करने की कोशिश की, जबकि पुलिस प्रॉपर्टी विवाद को लेकर हुए झगड़े को घटना का अहम कारण मानते हुए आरोपों की भी जांच कर रही है। फरार हमलावर के खिलाफ पुलिस उसके ठिकानों पर छापेमारी करने में जुटी है लेकिन देर रात तक वह पकड़ा नहीं जा सका था और न ही देर रात तक इस मामले में एफआईआर ही दर्ज हो सकी थी।

घायल के पिता ने बताया कि उसे दो बेटे हैं। बड़ा बेटा शशि यादव और दूसरा सन्नी कुमार है। घर के पास ही सन्नी पल्स 8 जिम चलाता है। कोरोना के चलते जिम बंद है। शुक्रवार की देर शाम करीब पौने पांच बजे सन्नी चौक की ओर जाने के लिए घर से निकला था। घर के पास ही पहले से घात लगाकर खड़े हमलावर ने उसे पकड़ लिया।

यही नहीं, निखिल ने फोन कर अपने अन्य साथियों को बुला लिया। बाद में निखिल सन्नी को खींचकर किनारे ले गया। हाथ छुड़ाकर सन्नी हमलावर के चंगुल से बचने के लिए भागने लगा। तभी आरोपित ने पिस्टल से सन्नी पर गोली चला दी। एक गोली हवा में जबकि दूसरी गोली जिम संचालक के जबड़े में जा लगी।

बताया गया है कि गोली चलते ही घटनास्थल पर अफरातफरी मच गई। निखिल अपनी बाइक छोड़ कर भागा। भीड़ ने बाइक को कूच दिया। इस बीच पिस्टल लहराते हुए बदमाश एक राहगीर की स्कूटी लूट कर भाग निकला। स्थानीय लोगों की मदद से घायल सन्नी को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया। सूचना के बाद कंकड़बाग थाना प्रभारी रविशंकर सिंह मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। बताया कि घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। गोली चलाने वाले निखिल और उसके साथियों की पहचान की जा रही है।

घायल के पिता ने बताया है कि गोली सन्नी के जबड़े में लगी थी। एक्सरे में गोली गर्दन में फंसी पाई गई है। बेटे की हालत गंभीर है। डाक्टरों द्वारा ऑपरेशन कर गोली निकालने की बात कही जा रही है। इसके चलते पुलिस को आवेदन नहीं दिया जा सका है। बेटे की हालत सामान्य होने पर आरोपित निखिल कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। बताया कि रंगदारी की मांग कई माह पूर्व की गई थी लेकिन हम लोगों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया था और न ही पुलिस से इस मामले की शिकायत ही की थी।