News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

पत्नी और वकील के संपर्क में था श्रीकांत त्यागी, मेरठ से गिरफ्तार कर नोएडा लायी पुलिस


नोएडा, । नोएडा के फेज दो कोतवाली क्षेत्र स्थित ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी (Grand Omaxe Society) में महिला से अभद्रता करने के मामले में फरार चल रहे भाजपा नेता श्रीकांत त्यागी (Shrikant Tyagi) को पुलिस ने मंगलवार को मेरठ से गिरफ्तार किया है। आरोपित के साथ तीन और लोगों को पकड़ा गया है।

जानकारी के मुताबिक, फरारी के दौरान श्रीकांत त्यागी अपनी पत्नी और वकील से लगातार बात करने की कोशिश कर रहा था। इसी से पुलिस को श्रीकांत त्यागी के ठिकाने के बारे में लीड मिली। गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस आरोपित को मेरठ से नोएडा ला रही है।

श्रीकांत त्यागी ने पुलिस की पूछताछ के दौरान बताया है कि वह कल कोर्ट में सरेंडर करने वाला था। वह अधिवक्ता के संपर्क में था। फरारी के दौरान उसने बलेनो कार का इस्तेमाल किया गया था।

पहले श्रीकांत त्यागी की ऋषिकेश में मिली थी लोकेशन

गिरफ्तारी से इससे पहले तक श्रीकांत त्यागी के उत्तराखंड में होने की बात कई जा रही थी। सोमवार को श्रीकांत त्यागी की सीसीटीवी फुटेज हरिद्वार में मिलने की भी सूचना आ रही थी, लेकिन जांच में इस संबंध में पुलिस को कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिली। आरोपित की तलाश में नोएडा से पुलिस टीमें भी ऋषिकेश गई थीं। इसके बाद ऋषिकेश पुलिस भी अलर्ट हो गई थी।

इससे पहले मंगलवार सुबह भाजपा नेता की पत्नी को पूछताछ के लिए कोतवाली बुलाया गया था। इस मामले को लेकर तीन अन्य करीबियों से पूछताछ की गई। वहीं, रविवार रात सोसायटी में हंगामा करने वाले चार आरोपितों की तलाश में पुलिस की टीमें लगातार दबिश दे रही हैं। पुलिस अधिकारी पल-पल की अपडेट ले रहे थे। बता दें कि 25 हजार के इनामी भाजपा नेता श्रीकांत त्यागी की तलाश में पुलिस की 18 टीमों ने 30 से ज्यादा ठिकानों पर दबिश दी थी।

श्रीकांत की गिरफ्तारी पर खुश हुए लोग

श्रीकांत त्यागी की गिरफ्तारी पर सोसायटी निवासियों ने खुशी जाहिर की है। पुलिस व प्रशासन पपर सवाल खड़ा करते हुए लोगों ने कहा कि मामला मुख्यमंत्री तक पहुंचने के बाद जीरो टलरेंस नीति के तहत कार्रवाई की गई है। सोसायटी में शाम को लोग एकजुट होकर एकजुटता का प्रदर्शन करेंगे।

नोएडा त्यागी समाज ने कार्रवाई को बताया एकतरफा

नोएडा के सेक्टर-22 स्थित कार्यालय पर सोमवार को नोएडा त्यागी सभा की बैठक हुई। संगठन ने श्रीकांत त्यागी पर पुलिस और प्रशासन की कार्रवाई को एकतरफा बताया। संगठन का कहना है कि प्रकरण को आपसे झगड़े से बढ़ाकर एक बड़ा मुद्दा बना दिया गया है, जो एक सुनियोजित षड्यंत्र का हिस्सा लग रहा है।

संगठन श्रीकांत द्वारा महिला पर की गई प्रतिक्रिया का समर्थन नहीं करता है, लेकिन इस प्रक्रिया के बाद जिस तरह से एकतरफा कार्रवाई की जा रही है, वह गलत है। श्रीकांत त्यागी पर दबाव में गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई है। नोएडा में ऐसी कई सोसायटी है जहां अतिक्रमण हो रखा है। प्राधिकरण को चाहिए कि इन जगह पर भी कार्रवाई हो।

संगठन महिला का सम्मान करता है, लेकिन श्रीकांत की पत्नी को पुलिस की ओर से परेशान किया गया। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। बैठक में संगठन के अध्यक्ष देवेंद्र दत्त त्यागी, महासचिव मुनेश त्यागी आदि मौजूद रहे।