News TOP STORIES महाराष्ट्र राष्ट्रीय

परमबीर सिंह के लेटर बम पर आज सीबीआई करेगी अनिल देशमुख से सवाल


‘100 करोड़ की वसूली’ के मामले में सीबीआई आज महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख से पूछताछ करेगी. मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने अनिल देशमुख पर भ्रष्टाचार और अवैध वसूली के गंभीर आरोप लगाए थे. इन्हीं आरोपों की जांच करने के लिए मुंबई में मौजूद सीबीआई की टीम ने अनिल देशमुख को पूछताछ के लिए मंगलवार को तलब किया है.

बॉम्बे हाई कोर्ट के आदेश पर सीबीआई की दो टीम इस मामले में जांच के लिए मुंबई पहुंची थी. उनमें से एक टीम ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को पूछताछ करने के लिए बुलाया है. इस संबंध में जैसे ही बॉम्बे हाई कोर्ट ने सीबीआई को जांच फरमान सुनाया था. उसके एक दिन बाद ही सीबीआई की टीम मुंबई पहुंच गई थी.

मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त परमबीर सिंह की ओर से अनिल देशमुख के खिलाफ लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों के संबंध में पुलिस अधीक्षक (एसपी) रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में सीबीआई के लगभग आधा दर्जन अधिकारी जांच कर रहे हैं. वे संबंधित लोगों के बयान भी दर्ज करते जा रहे हैं.

बॉम्बे हाई कोर्ट के आदेश पर अनिल देशमुख के खिलाफ प्रारंभिक जांच (पीई) करने के लिए सीबीआई की एक टीम पहले मुंबई पहुंच गई थी और दूसरी बाद में पहुंची. अगर सीबीआई को अनिल देशमुख के खिलाफ परमबीर सिंह के आरोपों से जुड़े सबूत मिलते हैं, तो संघीय जांच एजेंसी महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करेगी.