Latest News महाराष्ट्र

परम बीर सिंह के खिलाफ शुरू होगी दूसरी जांच, महाराष्ट्र एसीबी को मिली मंजूरी


  • मुंबई, । मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह की मुश्किल और बढ़ती नजर आ रही है। महाराष्ट्र सरकार ने भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर परम बीर सिंह के खिलाफ एक और खुली जांच के लिए राज्य भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) को हरी झंडी दे दी है।

उनके खिलाफ नवीनतम जांच अप्रैल में पुलिस निरीक्षक बीआर घाडगे द्वारा प्रस्तुत एक शिकायत पर आधारित है। सिंह के खिलाफ अप्रैल में घाडगे की शिकायत के आधार पर आपराधिक साजिश, सबूतों को नष्ट करने और एससी और एसटी (अत्याचार निवारण अधिनियम) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

एसीबी पुलिस निरीक्षक अनूप डांगे की शिकायत पर सिंह के खिलाफ एक अलग जांच की जा रही है। जिसने आरोप लगाया है कि सिंह ने पिछले साल निलंबन के दौरान एक रिश्तेदार के माध्यम से उसे बहाल करने के लिए ₹ 2 करोड़ की मांग की थी।

परम बीर सिंह के खिलाफ नवीनतम जांच अप्रैल में पुलिस निरीक्षक बीआर घाडगे द्वारा प्रस्तुत एक शिकायत पर आधारित है। घडगे की शिकायत के आधार पर अप्रैल में सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जिसमें आपराधिक साजिश, सबूतों को नष्ट करने और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण अधिनियम) के तहत आरोप लगाया गया था। घडगे ने अपनी शिकायत में सिंह पर भ्रष्टाचार और वरिष्ठ निरीक्षकों की पोस्टिंग के लिए पैसे लेने का आरोप लगाया।