Latest News पटना बिहार

परीक्षा केंद्र पर लेट से पहुंच अभ्यर्थियों ने किया हंगामा, गेट और बाउंडरी वॉल फांदकर जबरदस्ती ली एंट्री


जहानाबाद: बिहार के जहानाबाद जिले में रविवार को बिहार पुलिस की सिपाही भर्ती परीक्षा में शामिल होने पहुंचे अभ्यर्थियों की मनमानी देखने को मिली. परीक्षा में लेट से पहुंचे अभ्यर्थियों ने पहले तो जमकर हंगामा किया. फिर भी जब उन्हें एंट्री नहीं मिली तो उन्होंने जबरदस्ती परीक्षा केंद्र में एंट्री ले ली. कुछ परीक्षार्थियों ने सेंटर की बाउंडरी वॉल फांदकर एंट्री ली. वहीं, कुछ मेन गेट फांदकर सेंटर में एंट्री ले ली.

रिपोर्टिंग टाइम के बाद बंद कर दी गयी थी गेट

दरअसल, जिले के गौतम बुद्ध इंटर विद्यायल स्थित परीक्षा सेंटर में रिपोर्टिंग टाइम के बाद मेन गेट को बंद कर दिया गया था. गेट बंद होने के बाद कई महिला और पुरूष अभ्यर्थी सेंटर पर पहुंचे और अंदर प्रवेश करने देने की गुहार लगाने लगे. हजार मिन्नतों के बाद भी जब कॉलेज प्रबंधन की ओर से गेट नहीं खोला गया तो अभ्यर्थी हंगामा करने लगे.

हंगामे के दौरान कुछ अभ्यर्थी मेन गेट और सेंटर की चार दीवारी फांदकर अंदर प्रवेश कर गए. तस्वीरों में साफ देख सकते हैं कि किस तरह अभ्यर्थी छलांग लगाकर परीक्षा केंद्र में प्रवेश कर रहे हैं. इधर, हंगामे के बीच सेंटर पर ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों ने दो अभ्यर्थी को हिरासत में ले लिया.

एएसपी ने प्रतिक्रिया देने से किया इंकार

इधर, जब इस संबंध में जिले के एएसपी हरिशंकर कुमार से सवाल किया तो उन्होंने प्रतिक्रिया देने से इंकार कर दिया. गौरतलब है कि बिहार पुलिस में सिपाही भर्ती की परीक्षा को लेकर जहानाबाद में 11 केंद्र बनाए गए हैं. कदाचारमुक्त, स्वच्छ और शांतिपूर्ण वातावरण में परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए जोनल दंडाधिकारी, स्टैटिक दंडाधिकारी, उड़नदस्ता दल दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है.