Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

पश्चिमी विक्षोभ का असर, इन राज्यों में बारिश का अलर्ट


नई दिल्ली, । जम्मू और कश्मीर पर सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है। इसकी वजह से अगले 24 घंटों में राजस्थान और उसके आसपास के इलाकों में एक चक्रवाती परिसंचरण के बनने की उम्मीद है। यही नहीं इसके बाद उत्तर भारत के कई राज्यों में एक और मजबूत चक्रवाती परिसंचरण के बनने की पूरी संभावना है।

मौसम में होने वाले इस बदलाव के कारण 10 जनवरी तक दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश के कुछ इलाके, पंजाब, हरियाणा समेत कई अन्य राज्यों में व्यापक बारिश देखने को मिल सकती है। इसके अलावा तमिलनाडु के तटीय इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है। वहीं, जम्मू कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है।

दिल्ली-एनसीआर में अगले 5 दिन बारिश की संभावना

दिल्ली-एनसीआर के कई स्थानों पर सुबह से छिटपुट बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में अगले 5 दिनों में हल्की और तेज हवाओं के साथ रुक-रुक कर मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की उम्मीद है। हालांकि, हल्की बारिश की बौछारें 09 जनवरी के बाद भी जारी रह सकती हैं। अगले सप्ताह के मध्य में खराब मौसम में आराम मिलेगा। मौसम विज्ञान विभाग ने 10 जनवरी तक आंशिक रूप से बादल छाए रहने और कई इलाकों में लगातार बारिश का पूर्वानुमान लगाया है।

इन राज्यों में छिटपुट बारिश के साथ ओलावृष्टि की आशंका

राजस्थान और मध्य प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में अगले 48 घंटों के दौरान बारिश की पूरी संभावना है। इस दौरान राजस्थान में छिटपुट ओलावृष्टि की संभावना है। मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों में 7 जनवरी से बारिश कम होने लगेगी। 7 जनवरी को पूर्वी मध्य प्रदेश के छत्तीसगढ़ और विदर्भ के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। दिन के तापमान में 2-4 डिग्री की गिरावट आएगी।