News TOP STORIES बंगाल

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की हालत स्थिर, डॉक्टरों ने कहा-रात में अच्छी नींद आयी,


कोलकाताः नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान घायल हुईं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की हालत स्थिर है और उनके स्वास्थ्य में संतोषजनक प्रगति हुई है।

डॉक्टरों ने शुक्रवार को इस बारे में बताया। सरकारी अस्पताल एसएसकेएम के डॉक्टरों ने बताया कि बनर्जी को रात में अच्छी नींद आयी ओर उपचार का भी अच्छा असर हो रहा है। पूर्वी मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के समय अज्ञात लोगों द्वारा कथित तौर पर धक्का दिए जाने के बाद तृणमूल कांग्रेस अघ्यक्ष को एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया, ”हमारी टीम उनकी हालत की समीक्षा करेगी। बायें पैर पर लगाया गया अस्थायी प्लास्टर भी काटकर देखा जाएगा कि चोट ठीक हुई है या नहीं। कुछ चिकित्सकीय जांच भी की जाएगी।” डॉक्टर ने कहा कि उनके बायें पैर के टखने की सूजन घट रही है और अब उन्हें गर्दन, कंधे और कमर में ज्यादा दर्द नहीं हो रहा।

उन्होंने कहा, ”बनर्जी को जिस तरह की चोट लगी है उस स्थिति में मरीजों को हम तीन से चार हफ्ते तक आराम के लिए कहते हैं।” डॉक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री व्हीलचेयर का भी इस्तेमाल कर पाएंगी। क्या बनर्जी को अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी यह पूछे जाने पर डॉक्टर ने कहा कि टीम शुक्रवार को उनके स्वास्थ्य का विश्लेषण करेगी और इसके मुताबिक फैसला करेगी। कथित हमले के बाद गिरने से तृणमूल कांग्रेस प्रमुख के बायें पैर और कमर में चोट लग गई थी।