News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल

पश्चिम बंगाल: बीजेपी का फैसला, PM मोदी समेत सभी नेताओं की रैलियों में 500 से ज्यादा लोग नहीं जुटेंगे


कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को एक बड़ा फैसला लिया. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कहा कि अब बीजेपी सिर्फ पश्चिम बंगाल में छोटी रैलियां ही करेगी. इसके अलावा छोटी जन-सभाएं भी खुले स्थान में एवं सभी कोविड गाइडलाइंस के साथ होगी. साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सभी नेताओं की रैलियों में सिर्फ 500 लोगों की ही भीड़ जुटेगी.

इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल में 6 करोड़ मास्क और सेनिटाइजर बांटने का लक्ष्य रखा है. बीजेपी ने कहा कि कोविड महामारी का ये दौर हम सबके लिए कठिन परीक्षा और धैर्य का भी समय है. माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमने एकजुट होकर पहले भी कठिन से कठिन चुनौतियों पर विजय पाई है और इस बार भी हम कोरोना की दूसरी लहर को पराजित करके रहेंगे.संक्रमण के इस कठिन दौर को देखते हुए कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ना बहुत जरूरी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बंगाल में 23 अप्रैल को मालदा, मुर्शिदाबाद, सिवली और दक्षिण कोलकाता में 4 रैलियां होनी है. अब रैली में पूरे जिले के लोगों को एक जगह आने की जरूरत नहीं होगी और हर विधान सभा में प्रधानमंत्री के भाषण को सुनने के लिए बड़ी-बड़ी स्क्रीन लगाई जाएंगी. इसके बाद रैली स्थल पर कम से कम लोग पहुंचेंगे, जो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे. पहले पीएम की रैली 22 अप्रैल को होने वाली थी, लेकिन उन रैलियों को रद्द दिया गया है. अब पीएम एक ही दिन चार सभाओं को संबोधित करेंगे.

पश्चिम बंगाल में कुल 8 चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसमें से 5 चरणों का मतदान हो चुका है. बाकी 3 चरणों का मतदान बाकी है. इनके लिए 22, 26 और 29 अप्रैल को वोटिंग होनी है. फिर नतीजे 2 मई को आएंगे.