News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच दिल्ली के दौरे पर निकलेंगे राज्यपाल जगदीप धनखड़,


  • पश्चिम बंगाल में मच रही राजनीतिक उथल-पुथल और ममता बनर्जी के साथ चल रहे हैं टकराव के बीच राज्यपाल जगदीप धनखड़ मंगलवार की शाम को तीन दिनों के लिए दिल्ली दौरे पर निकल रहे हैं। तीन दिनों तक धनखड़ दिल्ली में रहेंगे। वह 15 जून शाम को दिल्ली पहुंचेंगे और राजधानी से 18 जून को कोलकाता के लिए रवाना होंगे। इस दौरान धनखड़ राज्य में हो रही हिंसा के मुद्दे को गृह मंत्री अमित शाह के साथ उठा सकते हैं।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में चुनावों के बाद हुई हिंसा को लेकर राज्यपाल लगातार ममता सरकार पर हमले बोलते रहे हैं। कल ही बीजेपी के विधायक दल के नेता शुभेंदु अधिकारी ने राज्य में हिंसा को लेकर राज्यपाल से मुलाकात की थी। उसके बाद धनखड़ ने कहा था कि राज्य में तांडव चल रहा है, लेकिन सरकार के कान पर जूं नहीं रेंग रही है। जगदीप धनखड़ ने कहा था कि सरकार को आए एक महीने से ज्यादा हो गया है केलिन किसी भी कैबिनेट की बैठक में हिंसा को लेकर चर्चा नहीं हुई है।

इससे पहले बंगाल में नेता प्रतिपक्ष भी दिल्ली में हिंसा को लेकर गृहमंत्री अमित शाह और पीएम मोदी के साथ मुलाकात कर चुके हैं।

राजनीतिक उथ-पुथल

बता दें पश्चिम बंगाल में टीएमसी से भाजपा में शामिल हुए नेता अब दोबारा टीएमसी में वापसी करते नजर आ रहे हैं। मुकुल रॉय के टीएमसी में शामिल होने के बाद ऐसी आशंका जताई जा रही है कि राजीव बनर्जी, दीपेंदु विश्वास और सुभ्रांशु रॉय सहित कई अन्य नेताओं के भी टीएमसी में शामिल हो सकते है।

राज्यपाल के साथ हुई विधायक दल की बैठक में भाजपा के 74 विधायकों में से 24 विधायक शुभेंदु अधिकारी के साथ इस बैठक में शामिल नहीं हो पाए। इससे इस बात की अटकलें तेज हो गई हैं कि ये विधायक टीएमसी में वापसी कर सकते हैं।