News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल

पश्चिम बंगाल सहित 5 राज्यों में वोटिंग जारी,


नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल समेत देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिए मतदान हो रहा है। बंगाल, असम में तीसरे चरण के लिए मतदान है। जबकि केरल, पुडुचेरी, तमिलनाडु में सभी सीटों पर वोटिंग हो रही है। सुबह से ही वोटरों की लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं, दिग्गज भी वोट डाल रहे हैं।

– चुनाव आयोग के मुताबिक दोपहर 12 बजे तक पश्चिम बंगाल में 34.71% , केरल में 31.62% , तमिलनाडु में 22.92% , असम में 33.18% और पुडुचेरी में 35.71 फीसदी वोटिंग हुई है।

– तिरुवनंतपुरम में कांग्रेस नेता शशि थरूर ने वोट डाला ।

– असम के स्वास्थ्य मंत्री और बीजेपी नेता हिमंत बिस्वा सरमा ने वोट डाला।

– चुनाव आयोग के मुताबिक सुबह 10 बजे तक पश्चिम बंगाल में 14.62% , केरल में 15.33% , तमिलनाडु में 7.36% , असम में 12.83% , पुडुचेरी में 15.63% फीसदी वोटिंग।

केरल: बीजेपी अध्यक्ष के. सुरेंद्रन ने अपने परिवार के साथ वोट डाला।

तमिलनाडु: बीजेपी उम्मीदवार खुशबू सुंदर ने विधानसभा चुनाव के लिए मतदान किया। खुशबू सुंदर ने डीएमके पर वोटरों को पैसे देने का आरोप लगाया।

तमिलनाडु: अभिनेता विजय साइकल चलाकर मतदान केंद्र पहुंचे

– 9 बजकर 11 मिनट तक के आंकड़ों के अनुसार पश्चिम बंगाल में 4.88%, केरल में 3.21%, तमिलनाडु में 0.24%, असम में 0.93%, पुडुचेरी में 0.38 फीसदी वोटिंग।

– पुडुचेरी के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता वी नारायणसामी ने पुडुचेरी में मतदान किया

– डीएमके चीफ एम.के स्टालिन ने किया मतदान

– कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने मतदान केंद्र पर वोट किया। उन्होंने कहा कि “हमारा धर्मनिरपेक्ष प्रगतिशील गठबंधन एक शानदार जीत के लिए तैयार है क्योंकि तमिलनाडु के लोग एक बदलाव चाहते हैं।’

– तमिलनाडु में अभिनेता रजनीकांत ने मतदान किया।

– तमिलनाडु में मक्कल नीधि मय्यम पार्टी के अध्यक्ष और अभिनेता कमल हासन ने अपनी बेटियों श्रुति और अक्षरा के साथ वोट डाला। कमल हासन ने वोटिंग के बाद कहा- अब लोगों को चुनाव के दौरान पैसे बांटे जाने को लेकर शिक्षित करने की जरूरत है। यह उनकी जिंदगी और लोकतंत्र के लिए कितना खतरनाक है।

– PM मोदी ने की मतदान की अपील। कहा- असम, केरल, पुडुचेरी, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में चुनाव हो रहे हैं। मैं सभी लोगों, विशेष तौर पर युवा वोटर्स से बड़ी संख्या में मतदान की अपील करता हूं।

– केरल में बीजेपी प्रत्याशी और मेट्रो मैन के नाम से मशहूर ई. श्रीधरन ने डाला वोट। आपको बता दें कि वह बीजेपी प्रत्याशी भी हैं।