Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले ‘PK’ का बड़ा फैसला, कई सियासी दलों के ‘सपने टूटे’


  • नई दिल्ली। अगले साल कई राज्यों में विधानसभा चुनाव हैं और तमाम राजनीतिक दल आगामी चुनावों की अभी से तैयारी में जुट गए हैं। लेकिन चुनाव से पहले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने ऐसा फैसला लिया है जिससे उनके राजनीति में आने के कयास पर विराम लग गया है। प्रशांत किशोर ने फैसला लिया है कि वह अपने अध्ययन अवकाश को आगे बढ़ा रहे हैं और अगले वर्ष मार्च माह तक किसी भी तरह की राजनीतिक गतिविधि में हिस्सा नहीं लेंगे।

चुनाव से किया किनारा

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक प्रशांत किशोर के करीबियों की मानें तो उन्होंने ब्रेक लेने का फैसला लिया है और अगले साल मार्च माह तक कोई नया कार्यभार नहीं संभालेंगे। अगले साल होने वाले चुनाव को लेकर कई राजनीतिक दल प्रशांत किशोर को साधने में लगे थे। लेकिन जिस तरह से पीके ने चुनाव से किनारा किया है उसके बाद साफ है कि अगले साल यूपी के चुनाव से भी प्रशांत किशोर दूर रहेंगे।

बंगाल चुनाव के बाद कही थी ये बात

जिस तह से पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने जबरदस्त जीत दर्ज की थी और भाजपा को तमाम कोशिशों के बाद भी हार का मुंह देखना पड़ा था उसके बाद प्रशांत किशोर ने चुनावी रणनीतिकार के काम को अलविदा कह दिया था। उन्होंने कहा था कि मैं थोड़ा लंबे समय के लिए इस काम को अब छोड़ना चाहता हूं और दूसरे अवसर की तलाश में हूं। पश्चिम बंगाल ने मुझे यह मौका दिया है।