Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

पांच साल तक के बच्चों को टीकाकरण के लिए Pfizer और BioNTech ने मांगी इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी


न्यूयार्क, । कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच, दवा कंपनियां, फाइजर और बायोएनटेक ने 6 महीने से 4 साल की उम्र तक के बच्चों के लिए अपने कोरोना वैक्सीन की आपातकालीन इस्तेमाल के लिए मांग की है। दोनों दवा कंपनियों ने कहा कि फाइजर इंक और बायोएनटेक एसई ने आज घोषणा की कि यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) के अनुरोध के बाद कंपनियों ने फाइजर-बायोएनटेक कोविड​-19 वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण (ईयूए) में बदलाव करने के लिए एक रोलिंग सबमिशन शुरू किया है।

फाइजर और बायोएनटेक ने कहा कि इस आबादी में तत्काल सार्वजनिक स्वास्थ्य की जरूरत के हिसाब से 6 महीने से 4 साल की उम्र के बच्चों (6 महीने से 5 साल की उम्र तक) के लिए इजाजत दी जाती है, तो फाइजर-बायोएनटेक वैक्सीन 5 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए उपलब्ध पहला कोरोना वैक्सीन होगा। फाइजर और बायोएनटेक ने कहा कि उन्हें आने वाले दिनों में ईयूए सबमिशन के पूरी होने की उम्मीद है।

बच्चों के अस्पताल में भर्ती की संख्या में वृद्धि

फाइजर के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, अल्बर्ट बौर्ला ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण 5 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के अस्पताल में भर्ती होने की संख्या बढ़ गई है। FDA के साथ हमारा पारस्परिक लक्ष्य भविष्य के विभिन्न प्रकार के वेरिएंट के लिए वैक्सीन तैयार करना है और लिए माता-पिता के लिए बच्चों को इस वायरस से बचाने में मदद का विकल्प प्रदान करना है।