Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान को अफगानिस्तान का राजनीतिक संकट जल्द सुलझने की उम्मीद


पाकिस्तान अफगान मुद्दों के राजनीतिक समाधान के प्रयासों का समर्थन करना जारी रखेगा। इस्लामाबाद में विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तान उम्मीद करता है कि सभी पक्ष अपने आंतरिक राजनीतिक संकट को हल करने के लिए मिलकर काम करेंगे।समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को जारी बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान अफगानिस्तान में जारी स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहा है, जिसमें कहा गया है कि काबुल में पाकिस्तान का दूतावास पाकिस्तानियों, अफगान नागरिकों राजनयिकों अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को कांसुलर कार्य के लिए आवश्यक सहायता प्रदान कर रहा है।

एक बयान में कहा गया है, राजनयिक कर्मियों, संयुक्त राष्ट्र एजेंसियों, अंतर्राष्ट्रीय संगठनों, मीडिया अन्य लोगों के लिए वीजा/आगमन मामलों की सुविधा के लिए आंतरिक मंत्रालय में एक विशेष अंतर-मंत्रालयी प्रकोष्ठ की स्थापना की गई है।

रविवार को ट्विटर पर, सूचना प्रसारण मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने कहा, काबुल में पाक प्रेस अनुभाग को काबुल से निकालने की सुविधा के लिए अंतर्राष्ट्रीय मीडिया से सैकड़ों वीजा आवेदन प्राप्त हुए हैं अंतर्राष्ट्रीय मीडिया कर्मियों की सुविधा के लिए एक विशेष सेल बनाया गया है।

रविवार को पंजाब प्रांत में एक प्रेस वार्ता में विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि अफगानिस्तान में स्थिति तेजी से विकसित हो रही है वर्तमान परि²श्य में, उनका देश बातचीत के माध्यम से अफगान मुद्दे का शांतिपूर्ण समाधान चाहता है।

उन्होंने कहा, हम चाहते हैं कि दोनों पक्ष अफगानिस्तान के सर्वोत्तम हित में मुद्दे को हल करने के लिए बातचीत के जरिए राजनीतिक समाधान तलाशें।