Latest News खेल

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष बना रहे योजना,


नई दिल्ली, । भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड में से एक है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड हमेशा से ही बीसीसीआइ के टक्कर लेने की कोशिश में लगा रहता है। इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत के बाद देखा देखी पाकिस्तान में भी ऐसी ही लीग का शुरुआत की गई अब पीसीबी अध्यक्ष रमीज रजा ने इस बात का दावा किया है कि वह कुछ ऐसा करेंगे जिससे विदेशी भारतीय लीग में खेलने ही नहीं जाएंगे।

क्रिकइंफो से बात करते हुए रमीज ने कहा, आर्थिक तौर पर स्वतंत्र होने के लिए हमें कुछ संपत्ति बनाने की जरूरत होगी। हमारे पास अभी पीएस और आइसीसी के फंड के अलावा कुछ भी नहीं है। अगले साल इसके माडल को लेकर चर्चा की जा रही है, मैं चाहता हूं कि इसे अगले साल से नीलामी के माडल में बदल दिया जाए।

बाजार इस चीज के अनुकूल है लेकिन फिर भी हम फ्रेंचाइजी टीम मालिकों के साथ बैठकर इस बारे में बात करेंगे। यह एक पैसों का खेल है। अगर जो पाकिस्तान में क्रिकेट की इकोनॉमी बढ़ेगी तो हमारा सम्मान भी बढ़ेगा। हमारे इस चीज का मुख्य केंद्र पीएसएल ही है। अगर जो हम पीएसएल को नीलामी के माडल में ढाल दे, पेर्स की रकम बढ़ा दें फिर हम इसे आइपीएल के ब्रैकेट में रखेंगे। फिर हम देखते हैं कि कौन पीएसएल को छोड़कर आइपीएल खेलने जाता है।

आगे रमीज ने कहा, हम चाहते हैं कि अगले साल पीएसएल के मुकाबलों को होम और अवे मैच के आधार पर खेला जाए। टूर्नामेंट से जो पैसों आने वाले हैं वो कमाल का होगा, हम चाहते हैं कि पीएसएल का जो इस वक्त कान्सेप्ट है उसको और बढाते हुए बेहतर किया जाए।