News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

पाकिस्तान प्रायोजित आतंक के साथ कोरोना वायरस से जंग लड़ रही जम्मू कश्मीर पुलिस


जम्मू, : सीमापार से पाकिस्तान द्वारा जम्मू कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ करवा कर चलाए जा रहे परोक्ष युद्ध से निपटने के साथ जम्मू कश्मीर पुलिस महामारी घोषित कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए भी जंग छेड़े हुए है। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए काम कर रही जम्मू कश्मीर पुलिस को इस का खामियाजा भी भुगतना पड़ा है।

बीते वर्ष (2021) में जम्मू कश्मीर पुलिस ने अपने 12 कोरोना योद्धाओं को खोया है। इस दौरान प्रदेश भर में 2500 पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को कोरोना का गंभीर संक्रमण होने के चलते प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करवाना पड़ा था। प्रदेश के कई पुलिस थानों में ऐसी परिस्थितियों भी आई कि थाने का पूरा स्टाफ भी संक्रमित हो गए। इसके बावजूद जिन पुलिस कर्मियों में गंभीर लक्षण नहीं थे वे थानों में रह कर ही विभाग के कामकाज को अंजाम दे रहे थे। हालांकि पुलिस विभाग द्वारा संक्रमित पुलिस कर्मियों को उनके स्थल तक हर संभव सहायता मुहिया करवाई गई। चाहे उसमें दवाई, खाने पीने की वस्तुएं या फिर अन्य जरूरी सामान शामिल है।

प्रत्येक जवान को लगी है डबल डोज : पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह का कहना है कि पुलिस मुख्यालय अपने जवानों की सेहत का पूरा ख्याल रखता है। यहीं कारण है कि विभाग द्वारा यह सुनिश्चित किया गया था कि सभी पुलिस कर्मियों को कोरोना से बचाव के लिए लगाए जा रही डबल डोज लग जाए। पुलिस अस्पतालों के अलावा स्वास्थ्य विभाग की मदद लेकर प्राथमिकता के आधार पर जवानों को टीके लगाए गए थे। मौजूदा समय में भी थानों या लोगों से सीधा संपर्क रखने वाले पुलिस कर्मियों को बुस्टर डोज भी लगाई जा रही है।