News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय राष्ट्रीय

पाकिस्तान: बलूचिस्तान में मस्जिद के पास बम धमाका, 52 लोगों की मौत; 50 घायल


कराची, । पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के एक मस्जिद के पास एक आत्मघाती हमले में लगभग 52 लोगों की मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 50 लोग इस हमले में घायल हो गए हैं। मालूम हो कि जब लोग पैगंबर मुहम्मद का जन्मदिन मनाने के लिए एक रैली के लिए एकत्र हुए थे, जिस दौरान यह हादसा हुआ है।

हमले में डीएसपी घायल

स्थानीय जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, विस्फोट मस्तुंग जिले में मदीना मस्जिद के पास हुआ। मृतकों में मस्तुंग के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) नवाज गशकोरी भी शामिल हैं। वह हमले के दौरान रैली के लिए ड्यूटी पर थे।

घायलों को अस्पताल में किया भर्ती

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, जब लोग पैगंबर मुहम्मद की जयंती ईद मिलादुन नबी मनाने के लिए एकत्र हो रहे थे, इसी दौरान यह विस्फोट हुआ। सिटी स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) मोहम्मद जावेद लेहरी ने कहा कि विस्फोट एक आत्मघाती विस्फोट था और हमलावर ने डीएसपी की कार के बगल में खुद को उड़ा लिया।

लेहरी ने कहा कि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

52 लोगों की मौत, 50 लोग घायल

स्थानीय डॉन अखबार ने शहीद नवाब गौस बख्श रायसानी मेमोरियल अस्पताल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. सईद मीरवानी के हवाले से कहा कि विस्फोट में लगभग 52 लोग मारे गए और 50 अन्य घायल हो गए। इनमें से कुछ घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

अस्पतालों में आपात स्थिति लागू

बलूचिस्तान के अंतरिम सूचना मंत्री जान अचकजई ने कहा कि बचाव दल को मस्तुंग भेजा गया है। उन्होंने कहा कि गंभीर रूप से घायल लोगों को क्वेटा स्थानांतरित किया जा रहा है और सभी अस्पतालों में आपात स्थिति लागू कर दी गई है।

धार्मिक सहिष्णुता और शांति को नष्ट करने की कोशिश

अचकजई ने कहा, “दुश्मन बलूचिस्तान में धार्मिक सहिष्णुता और शांति को नष्ट करना चाहते हैं।” उन्होंने आगे कहा कि कार्यवाहक मुख्यमंत्री अली मर्दन डोमकी ने अधिकारियों को विस्फोट के लिए जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है। इस बीच, अंतरिम गृह मंत्री सरफराज अहमद बुगती ने विस्फोट की कड़ी निंदा की।