Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में आज फिर से शुरू हो रहा आजादी मार्च,


इस्लामाबाद, । पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हुए जानलेवा हमले के बाद से एक बार फिर आजादी मार्च गुरुवार से शुरू किया जा रहा है। इमरान खान ने पाकिस्तान की जनता से इस मार्च में ज्यादा से ज्यादा संख्या में जुड़ने का आग्रह किया है। पिछले दिनों इमरान की हत्या के प्रयास के बाद आजादी मार्च को रोक दिया गया था।

इमरान खान ने वीडियो जारी करते हुए कहा कि भगवान की इच्छा के अनुसार हम वजीराबाद से अपने हकीकी आजादी मार्च (Haqeeqi Azadi March) को उसी स्थान पर फिर से शुरू करने वाले हैं। जहां हम पर गोलियां चलाई गईं। इस गोलीबारी में 13 लोग घायल और एक की मौत हो गई थी।

पाकिस्तान के लिए बेहद महत्वपूर्ण है ये आजादी मार्च: इमरान खान

साथ ही इमरान ने कहा कि यह हकीकी आजादी मार्च आप सभी के लिए है। एक राष्ट्र जो स्वतंत्र नहीं है, वह कभी भी विकसित नहीं हो सकता है। यह पाकिस्तान की आजादी के बाद सबसे महत्वपूर्ण आंदोलन है। इसलिए मैं आप सभी से बड़ी संख्या में मार्च में शामिल होने के लिए अनुरोध करता हूं।

 

मामले को सुप्रीम कोर्ट ले जाएगी पीटीआई

इस बीच, स्थानीय मीडिया द नेशन ने बताया कि इमरान खान पर हमले की घटना में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए पीटीआई पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी। पीटीआई के सांसद, नेशनल असेंबली के सदस्य और प्रांतीय असेंबली के सदस्य प्राथमिकी दर्ज करने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में इस मामले को उठाएंगे।

हालांकि, बुधवार को पाकिस्तान की पंजाब पुलिस ने हमलावर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब पुलिस को 24 घंटे का अल्टीमेटम भी जारी किया है।

jagran

इमरान खान ने पार्टी के नेताओं के साथ की बैठक

वहीं, पीटीआई के कई बड़े नेताओं के साथ बैठक की अध्यक्षता पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने की। बैठक में विधानसभाओं को भंग कर सभी चार प्रांतों में जल्द चुनाव कराने की मांग की गई। द नेशन के अनुसार बैठक में जिन मुद्दों पर चर्चा हुई उनमें आजादी मार्च का अगला चरण और देश की समग्र राजनीतिक स्थिति शामिल थी।

बैठक में ये बड़े नेता रहे शामिल

बैठक में पूर्व मंत्री शाह महमूद कुरैशी, असद उमर, फवाद चौधरी, सांसद आजम स्वाति, उमर अयूब, यास्मीन राशिद, मियां असलम इकबाल, हम्माद अजहर, एजाज चौधरी, शफकत महमूद और कई अन्य पार्टी नेताओं ने भी भाग लिया।