Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में जन्माष्टमी के मौके पर कृष्ण मंदिरों में तोड़फोड़, श्रद्धालुओं से हुई मारपीट


  • सिंध. पाकिस्तान (Pakistan) के सिंध प्रांत के संघर जिले के खिप्रो में उपद्रवियों ने जन्माष्टमी (Janmashtami) पर कृष्ण मंदिर (Krishna Mandir) में तोड़फोड़ की. सोमवार को उपद्रवियों ने कृष्ण की मूर्ति को तोड़ दिया. यह घटना मंदिर में एक धार्मिक समारोह के दौरान हुई, जो जन्माष्टमी के त्योहार को मनाने के लिए आयोजित किया जा रहा था. घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल है. इलाके में पुलिसकर्मी तैनात हैं. अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है.

इस बात की जानकारी पाकिस्तानी एक्टिविस्ट वकील राहत ऑस्टिन ने दी है. उन्होंने एक ट्वीट के माध्यम से कहा कि पाकिस्तान के सिंध प्रांत के एक कृष्ण मंदिर में तोड़फोड़ की गयी है. वहीं उन्होंने बताया कि यह हमला तब किया गया जब मंदिर में श्रद्धालु कृष्णाष्टमी की पूजा कर रहे थे.

इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर ऐसी कई तस्वीर साझा की गईं जिसमें देखा जा सकता था कि कैसे श्रद्धालु के साथ मारपीट की जा रही है. मालूम हो कि पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदुओं और हिंदू मंदिर पर हमले की घटना आम है. इस महीने की शुरुआत में, लाहौर से लगभग 590 किलोमीटर दूर रहीम यार खान जिले के भोंग शहर में सैकड़ों लोगों ने एक हिंदू मंदिर को क्षतिग्रस्त कर दिया था.