Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में मौसम का कहर जारी, कराची में एक दिन में गई 11 लोगों की जान


कराची,। पाकिस्तान पिछले कई दिनों से भारी बारिश से जूझ रहा है। जिसने देश के कई इलाकों को जलमग्न कर दिया है और देश भर में अचानक बाढ़ आ गई है। इस भीषण बारिश से आए बाढ़ के कारण 18 और लोगों इस बाढ़ के शिकार हो गए हैं । डान समाचार की रिपोर्ट के अनुसार,सोमवार को कराची में बिजली के झटके के कारण पांच लोगों की जान चली गई,जबकि कराची में एक ही दिन में मरने वालों की संख्या 11 हो गई।

सिंध के कई इलाकों में लगातार बारिश के कारण घंटों तक बिजली गुल रहने और रिहायशी इलाकों में पानी भर जाने की लोगों ने शिकायत की है।

रविवार को शुरू हुई बारिश लगातार बिना ब्रेक के साथ सोमवार सुबह 10 बजे तक होती रही। जिसके बाद शहर में 204 मिलीमीटर तक बारिश दर्ज कि गयी थी।

मौसम विभाग के सरदार सरफराज ने कहा, ‘ताजा आंकड़ों के विश्लेषण से पता चलता है कि बारिश अगले दो दिनों तक जारी रहेगी। कराची और सिंध के निचले इलाकों में 27 जुलाई के अंत तक मध्यम से भारी बारिश हो सकती है।’

भारी बारिश के चलते सोमवार को कराची और हैदराबाद के नागरिकों के लिए पहले ही छुट्टी घोषित कर दी गई थी।

हालांकि,शहरों में घंटों की मशक्कत के बाद प्रशासन द्वारा कई प्रमुख सड़कों को साफ कर दिया गया है। लेकिन कई निचले इलाकों,रिहायशी इलाकों, हाउसिंग सोसायटियों और कमर्शियल सेंटर में जनजीवन दयनीय बना रहा।

डॉन समाचार के अनुसार,पाकिस्तान के कई हिस्सों में बारिश से संबंधित घटनाओं ने कहर बरपाया है। हाल ही में हैदराबाद में टांडो मोहम्मद खान जिले के बकर निजामनी गांव में एक 20 वर्षीय व्यक्ति की मौत की सूचना मिली थी,जबकि दादू और खैरपुर मीर में दो लोगों की मौत हो गई थी और 10 अन्य घायल हो गए।