News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

पाकिस्तान से ड्रोन द्वारा हथियार गिराये जाने के मामले में लश्कर का एक आतंकवादी गिरफ्तार


  1. जम्मू – जम्मू में ड्रोन से हथियार गिराये जाने के मामले में लश्कर का एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है। जम्मू के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के वेरिनाग का इरफान अहमद भट हथियारों का यह खेप कथित रूप से लेने आया था, लेकिन इससे पहले दो अक्टूबर को पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से करीब छह किलोमीटर दूर फलियान मंडल के सौंजना गांव से इस खेप को बरामद कर लिया था।

पुलिस को सौंजना गांव से एक ए के राइफल, तीन मैगेजीन, तीस गोलियां एवं एक ‘ऑप्टिक साइट’ उपकरण बरामद किया था। उसके बाद भारतीय दंड संहिता, हथियार कानून, अवैध गतिविधि रोकथाम अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत सतवारी थाने में मामला दर्ज किया गया था।

पाकिस्तान से ड्रोन गतिविधियां पिछले एक साल में बहुत बढ़ गयी हैं जो सीमा की निगरानी में जुटे सुरक्षाबलों के लिए एक चुनौती बन गयी है। सुरक्षा बलों ने पिछले एक साल में दो ड्रोनों को नष्ट किया और राइफल, देसी बम, स्टिकी बम, मादक पदार्थ समेत भारी मात्रा में आपत्तिजनक एवं खतरनाक सामग्री बरामद की है। इस साल जून में जम्मू में वायुसेना के स्टेशन पर ड्रोनों द्वारा दो बम गिराये जाने के बाद सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था और मजबूत कर दी गयी है।