News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय राष्ट्रीय

पाकिस्तान है दुनिया का सबसे खतरनाक देश, बाइडन बोले- परमाणु हथियार होना दूसरों के लिए नुकसानदेह


वाशिंगटन, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (US President Joe Biden) ने पाकिस्तान को लेकर बड़ा बयान दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने पाकिस्तान को दुनिया को सबसे खतरनाक देशों में से एक बताया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पास बिना किसी मदद के परमाणु हथियार मौजूद हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने की टिप्पणी

अमेरिकी राष्ट्रपति ने ये टिप्पणी लॉस एंजिल्स में एक कार्यक्रम के दौरान की। इस दौरान उन्होंने चीन और रूस दोनों को फटकार लगाई। दरअसल, जो बाइडन, चीन और रूस के संबंध में अमेरिकी विदेश नीति के बारे में बात कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने पाकिस्तान पर टिप्पणी की। बाइडेन ने कहा कि वह पाकिस्तान को दुनिया का सबसे खतरनाक देश मानते हैं।

जो बाइडन ने क्या कहा

व्हाइट हाउस की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, डेमोक्रेटिक पार्टी के कार्यक्रम में बाइडन ने कहा कि जिनपिंग एक ऐसा शख्स है, जिसे लगता है कि उनके पास बहुत सारी समस्याएं हैं। हम इसे कैसे संभाल सकते हैं? रूस में जो हो रहा है उससे हम कैसे निपटेंगे? और मुझे लगता है कि शायद दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक पाकिस्तान है।

शहबाज सरकार के लिए किसी झटके से कम नहीं ये टिप्पणी

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की पाकिस्तान पर ये टिप्पणी अमेरिका के साथ संबंध सुधारने के शहबाज शरीफ सरकार के प्रयास के लिए एक झटके के रूप में देखा जा सकता है। हालांकि, राष्ट्रपति जो बाइडन की ये टिप्पणी अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा रणनीति जारी होने के दो दिन बाद आई हैं। 48 पन्नों के इस दस्तावेज में पाकिस्तान का जिक्र नहीं है।

बाइडन प्रशासन ने उठाया है ये कदम

बता दें कि बुधवार को बाइडन प्रशासन ने चीन और रूस द्वारा अमेरिका के लिए खतरे को रेखांकित करते हुए कांग्रेस द्वारा अनिवार्य प्रमुख नीति दस्तावेज जारी किया गया है। राष्ट्रीय सुरक्षा रणनीति में कहा गया है कि चीन और रूस जिन्होंने इस साल की शुरुआत में नो-लिमिट पार्टनरशिप की घोषणा की थी, वे एक-दूसरे के साथ तेजी से जुड़े हैं। हालांकि, उनके सामने जो चुनौतियां हैं, वे बिलकुल अलग हैं।