Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

पाक उद्योगपतियों ने गैस आपूर्ति की बहाली को लेकर किया प्रदर्शन,


इस्लामाबाद, । पाकिस्तान के कराची में सभी औद्योगिक क्षेत्रों में गैस बहाल करने की मांग को लेकर सैकड़ों उद्योगपतियों ने बुधवार को सुई दक्षिणी गैस कंपनी (एसएसजीसी) मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने प्रधानमंत्री इमरान खान से कराची के व्यापारिक समुदाय के संवैधानिक अधिकार का तुरंत जवाब देने की अपील की है। उद्योगपतियों ने कहा कि अगर देश में इस तरह ही गैस की कमी बनी रही तो उद्योग बंद होने की कगार पर पंहुच जाएंगे। इससे लाखों लोग बेरोगार हो जाएंगे और देश में उथल-पुथल मच जाएगी।

सुविधाएं पूरी न होने तक जारी रहेगा आंदोलन

कराची चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री (केसीसीआई) और बिजनेसमैन ग्रुप (बीएमजी) के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि सभी औद्योगिक सुविधाएं पूरी तरह से बहाल नहीं होने तक यह आंदोलन जारी रहेगा। इससे पहले एसएसजीसी प्रबंधन ने अवैध उपकरणों का इस्तेमाल करने के संदेह में लगभग 189 उद्योगों की एक लिस्ट प्रस्तुत की। इस पर राज्यपाल ने गंभीरता से संज्ञान लेते हुए आपराधिक गतिविधि में शामिल सभी इकाइयों

गैस की कमी से कराची में कारखानों को भारी नुकसान

आपको बता दें कि एसएसजीसी ने कहा कि उसने 225 उद्योगों में गैस की आपूर्ति निलंबित कर दी है। पाकिस्तानी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार बीएमजी के अध्यक्ष जुबैर मोतीवाला, उपाध्यक्ष जावेद बिलवानी और केसीसीआई के अध्यक्ष मुहम्मद इदरीस ने आसन्न समस्याओं के सामने सरकार की निष्क्रियता पर गंभीर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने बताया कि कराची में कारखानों को गैस की कमी के कारण एक ही दिन में 4 लाख 5 हजार रुपये का नुकसान हुआ है। आपको बता दें कि पाकिस्तान में गैस की भारी कमी हो गई है। यहां आपको ये भी बता दें कि पाकिस्तान में सिंध क्षेत्र देश की 70 प्रतिशत प्राकृतिक गैस का उत्पादन करता है। इसके चलते देश में लोग जगह-जगह सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।