Latest News नयी दिल्ली बिजनेस

पिछले 7 दिन में Bitcoin और Ethereum समेत कई क्रिप्टोकरेंसी में तेजी, निवेशकों को राहत


नई दिल्ली, । क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। 9 जुलाई को खबर लिखे जाते समय कई बड़ी क्रिप्टोकरेंसीज में तेजी देखी गई। मार्केट कैपिटलाइजेशन के हिसाब से सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन में पिछले 7 दिन से तेजी देखी जा रही है। इसके अलावा एथेरियम में भी उछाल दर्ज किया गया है, तो आइए अन्य क्रिप्टोकरेंसीज की लेटेस्ट प्राइस के बारे में जानते हैं।

बिटकॉइन में तेजी

बिटकॉइन में निवेश करने वालों को थोड़ी राहत मिली है। पिछले 7 दिन की बात करें तो बिटकॉइन की प्राइस में 11.4 फीसद की तेजी देखी गई है। हालांकि, पिछले 14 घंटे में इसमें 0.8 फीसद की गिरावट आई है। खबर लिखे जाते समय 0.5 फीसद की तेजी के साथ बिटकॉइन की कीमत 21,621.38 डॉलर थी।

एथेरियम मेंं 14 फीसद से ज्यादा उछाल

मार्केट कैपिटलाइजेशन की हिसाब से दूसरे नंबर की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी एथेरियम में भी तेजी देखी गई है। बीते 7 दिनों की बात करें तो इसमें 14.4 की शक्ति तेजी देखी गई है। हालांकि इसमें पिछले 24 घंटे में 1.5 की चक्की गिरावट आई है।हालांकि खबर लिखे जाते समय इसमें 0.5 फीसद की तेजी देखी गई। इसके साथ एथेरियम की कीमत 1222.72 डॉलर हो गई।

Dogecoin में भी मामूली तेजी

क्रिप्टोकरेंसी में पिछले 7 दिनों में 5.0 फीसद की तेजी देखी गई है। हालांकि, पिछले 24 घंटे में इसमें 1 फीसद की गिरावट देखी गई है। वहीं, खबर लिखे जाने तक इसमें 0.2 फीसद की तेजी दर्ज की गई है। इसके साथ ही इसकी प्राइस 0.069 डॉलर हो गई है।

Tether और USD Coin में आई गिरावट

Tether और USD Coin की बात करें तो इसमें पिछले 7 दिनों में क्रमश: 0.2 फीसद व 0.1 फीसद की कमी आई है। हालांकि, टेथर की प्राइस में पिछले 24 घंटे में 0.1 फीसद की तेजी आई है। वहीं, अगर हम यूएसडी कॉइन की बात करें तो इसमें पिछले 24 घंटे में न ही तेजी आई है और न ही गिरावट दर्ज की गई है। खबर लिखे जाते समय टेथर की प्राइस 1.00 डॉलर व यूएसडी कॉइन की प्राइस 0.99 डॉलर पर थी।