News TOP STORIES नयी दिल्ली

पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, सेक्युलरिज्म को लेकर विपक्ष पर लगाया ये बड़ा आरोप


नई दिल्ली: असम के तामुलपुर में चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और उसके गठबंधन पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने कांग्रेस पर वोटबैंक के लिए एक वर्ग के लिए काम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि असम को दशकों तक हिंसा और अस्थिरता देने वाले लोग अब राज्‍य में उनको स्‍वीकार नहीं करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ”महागठबंधन में महाझूठ का खुलासा हो गया है। अपने राजनीतिक अनुभव और दर्शकों के प्यार के आधार पर मैं कह सकता हूं कि असम में आप लोगों ने एक बार फिर NDA की सरकार बनाना तय कर लिया है। असम की पहचान का बार-बार अपमान करने वाले लोग, असम के लोगों को बर्दाश्त नहीं। असम को दशकों तक हिंसा और अस्थिरता देने वाले, अब असम के लोगों को एक पल भी स्वीकार नहीं हैं। असम के लोग विकास के साथ हैं।”

असम में रैली को संबोधित करने गए पीएम मोदी ने कहा, ”देश में कुछ बातें ऐसी गलत चल रही हैं, अगर हम समाज में भेदभाव करके, समाज के टुकड़े करके अपने वोटबैंक के लिए कुछ दे दें तो दुर्भाग्य देखिए उसे देश में सेक्युलरिज्म कहा जाता है। लेकिन अगर सबके लिए काम करें, बिना भेदभाव के सबको देते हैं तो कहते हैं कि ये कम्युनल हैं। हमारा तो मंत्र है सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास है। ये सेक्यूलरिज्म-कम्यूनिज्म के जो खेल चले हैं, इसी खेल ने देश का बहुत नुकसान किया है”

उन्‍होंने कहा, ”कांग्रेस सरकार ने अपने समय में असम को हिंसा, बम-बंदूक का लंबा दौर दिया। वहीं एनडीए सरकार असम के हर साथी को साथ लेकर शांति और समृद्धि के रास्ते पर आगे बढ़ रही है। यहां के चाय बागान में काम करने वाले साथियों को भी कांग्रेस ने लंबे समय तक अभाव में रखा था। चाय बागान में काम करने वाले लोगों के लिए सबसे ज्यादा काम एनडीए सरकार ने ही किया है।”

पीएम ने कहा, ”चुनाव अभी चल रहा है, मैंने कल सुना कि कुछ लोगों ने मान लिया है कि वो चुनाव हार चुके हैं और अगली सरकार कैसी बनेगी, सरकार के लोगों ने क्या पहना होगा उन्होंने इसका वर्णन किया। असम का इससे बड़ा अपमान नहीं हो सकता, अभी से 5 साल बाद असम को कब्जा करने की व्यूहरचना चौंकाने वाली बात है।”

बता दें कि असम में कुल 206 विधानसभा सीटों पर पहले दो चरण का मतदान 27 मार्च और 1 अप्रैल को हो चुका है। तीसरे चरण का मतदान 6 अप्रैल को 40 सीटों के लिए होगा, जबकि नतीजे 2 मई को आएंगे।