News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली राष्ट्रीय

पीएम मोदी जाएंगे अमेरिका, 25 सितंबर को UNGA को करेंगे संबोधित


  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) क्वाड लीडर्स समिट (Quad Leaders Summit) में शिरकत करने के लिए अमेरिका जाएंगे. क्वाड सम्मेलन 24 सितंबर को है. वहीं पीएम मोदी 25 सितंबर को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के 76वें सत्र के उच्च स्तरीय खंड की आम बहस को संबोधित करेंगे. विदेश मंत्रालय ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि पीएम मोदी यूएनजीए को संबोधित करेंगे.यूएनजीए 76 की उच्च स्तरीय सामान्य बहस का पहला दिन 21 सितंबर होगा.इसका समापन 27 सितंबर को होगा. पीएम मोदी अपने संबोधन में पाकिस्तान को आड़े हाथों ले सकते हैं.

वहीं, 24 सितंबर को होने वाले Quad सम्मेलन में पीएम मोदी के अलावा अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन, ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन जापान के पीएम योशिहिदे सुगा भी शामिल होंगे. इस सम्मेलन में कोविड-19, इंडो पैसिफिक साइबर स्पेस Emerging Tech पर चर्चा होगी.

बता दें कि कोरोना काल में पीएम मोदी का यह दूसरा विदेश दौरा होगा. इससे पहले वो बांग्लादेश गए थे. इतना ही नहीं पीएम मोदी जो बाइडेन पहली बार एक दूसरे से मिलेंगे.

राष्ट्रपति बाइडेन व्हाइट हाउस में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान के प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं. राष्ट्रपति के प्रेस सचिव जेन साकी ने इसकी जानकारी दी.