News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

पीएम मोदी ने कोरोना से प्रभावित 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की बात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा


  1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोरोना वायरस (Covid-19) की स्थिति पर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की है। बैठक में प्रधानमंत्री और राज्यों के मुख्यमंत्रियों के अलावा गृह मंत्री अमित शाह और कुछ एक्सपर्ट्स भी शामिल रहे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बैठक में मंथन हुआ कि जिस तरह से कोरोना के मामलों में हर दिन बढ़ोतरी हो रही है उस पर काबू कैसे पाया जाए। जानकारी के अनुसार, इसके अलावा अस्पतालों में बेड्स, ऑक्सीज़न और वेंटिलेटर की कमी पर भी चर्चा की गई है।

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने इससे पहले आज सुबह अधिकारियों के साथ कोरोना पर रिव्यू मीटिंग की थी। इस बैठक के बाद प्रधानमंत्री मोदी 12.30 बजे ऑक्सीजन कंपनियों के प्रमुखों के साथ भी बैठक करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बैठक के बाद देश में तेजी से फैल रही कोरोना की दूसरी लहर को लेकर कुछ बड़े निर्णय ले सकते हैं।

इन राज्यों के हालात बहुत खराब

जानकारी के लिए आपको बता दें कि देश में इस समय कोरोना वायरस से हालात बहुत खराब हैं। देश के महाराष्ट्र, दिल्ली, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, गुजरात, कर्नाटक, केरल और पंजाब राज्य में कोरोना ने कहर बरपाया हुआ है।

बैठक में इन दस राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल

महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, राजस्थान, दिल्ली, मध्यप्रदेश, गुजरात और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पीएम मोदी के साथ बैठक में शामिल हुए।

देश में दूसरे दिन 3 लाख से ज्यादा केस आए

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 3,32,730 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,62,63,695 हो गई है। वहीं 2,263 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,86,920 हो गई है। देश में एक्टिव मामलों की कुल संख्या 24,28,616 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,36,48,159 हो गई है।