News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली राष्ट्रीय

पीएम मोदी ने बांग्‍लादेश की पीएम और इंडोनेशिया के राष्ट्रपति को ईद उल अजहा पर दी शुभकामनाएं, G20 शिखर सम्मेलन में यात्रा की हुई पुष्टि


नई दिल्ली, । दुनिया भर में रविवार को ईद उल अजहा धूमधाम से मनाया जा रहा है। ‌इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बांग्‍लादेश की पीएम शेख हसीना और इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो को ईद उल अजहा की हार्दिक बधाइयां दी। ‌बता दें कि पीएम मोदी ने बांग्‍लादेश की पीएम शेख हसीना और इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो जोको को एक निजी पत्र के माध्यम से शुभकामनाएं दी हैं।‌ समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार, भारतीय दूतावास जकार्ता द्वारा जारी किए गए प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि पीएम मोदी G20 शिखर सम्मेलन के लिए इस वर्ष के अंत में इंडोनेशिया की अपनी यात्रा की पुष्टि की है।

भारतीय दूतावास जकार्ता के प्रेस रिलीज में कहा गया-

  • अपने पत्र में भारत के माननीय प्रधानमंत्री ने बताया कि ईद उल अजहा के त्योहार के माध्यम से, इस्लामी आस्था के 200 मिलियन भारतीय प्रेम, पवित्रता, बलिदान और क्षमा के सार्वभौमिक संदेश का जश्न मनाते हैं।
  • प्रधान मंत्री ने मानवता के लिए अधिक से अधिक भलाई की सेवा में सभी लोगों के बीच शांति, सद्भाव और बंधुत्व के लिए प्रार्थना की।
  • प्रधानमंत्री ने यह भी बताया कि वह जी20 शिखर सम्मेलन के लिए इस वर्ष के अंत में खूबसूरत देश इंडोनेशिया की यात्रा करने के लिए उत्सुक हैं।

पीएम मोदी ने दी बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना को दी बधाई

वहीं इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपनी बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना को ईद उल अजहा की बधाई दी। उन्होंने बांग्लादेश के लोगों का अभिवादन करते हुए पड़ोसी देश के प्रधानमंत्री को एक निजी पत्र लिखा।के प्रधानमंत्री को एक निजी पत्र लिखा। इस बात की जानकारी देते हुए बांग्लादेश में भारतीय उच्चायोग ने ट्विटर पर लिखा, ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पीएम शेख हसीना और बांग्लादेश के लोगों को एक निजी पत्र में ईद उल अजहा की बधाई दी।’

पत्र में पीएम मोदी ने कहा-

  • यह त्योहार हमें बलिदान और साझा करने के गुणों की याद दिलाता है। हमारे संबंध दोनों देशों में सभी के लिए समावेशी विकास को बढ़ावा देने में मदद करते हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले दिन में, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ईद उल अजहा के अवसर पर अपने देशवासियों को बधाई देते हुए एक हार्दिक संदेश साझा किया और कामना की कि यह त्योहार सभी को मानव जाति की भलाई के लिए सामूहिक भलाई और समृद्धि की भावना को आगे बढ़ाने की दिशा में काम करने के लिए प्रेरित करे।