Latest News खेल नयी दिल्ली राष्ट्रीय

पीएम मोदी ने लवलीना को दी बधाई,


  • लवलीना ने कहा, ”मेडल जीतकर अच्छा लग रहा है. लेकिन जितना सोचा था उतना नहीं हो पाया. फिर भी मेडल मिला, देश के लिए मैं मेडल हासिल कर पाई. इसे लेकर मैं खुश हूं.”

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन से बात की और उन्हें कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी. पीएम मोदी ने उनसे कहा कि उनकी जीत हमारी नारी शक्ति की प्रतिभा और तप का प्रमाण है. उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सफलता हर भारतीय के लिए और विशेष रूप से असम और पूर्वोत्तर के लिए बहुत गर्व की बात है.

आपको बता दे 23 वर्ष की छोटी से उम्र में लवलीना ओलम्पिक जीतने वाली तीसरी खिलाड़ी बन गयी है. उससे पहले ये कमा बॉक्सर विजेंदर और मेरीकॉम कर चुकी है.

लवलीना ने अपने पहले ही ओलम्पिक में ये कमाल कर दिखाया है, हालाँकि वे गोल्ड या सिल्वर मेडल जीतने के लिए ज़िद ठाने बैठी थी. लेकिन आज जब वे दुनिया की नम्बर वन खिलाड़ी बुसानेज सुरमेनेली से हार गयीं.

लवलीना ने एबीपी न्यूज के साथ खास बातचीत में कहा है कि वह सेमीफाइनल मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन कर सकती थीं. लवलीना ने कहा, ”मेडल जीतकर अच्छा लग रहा है. लेकिन जितना सोचा था उतना नहीं हो पाया. फिर भी मेडल मिला, देश के लिए मैं मेडल हासिल कर पाई. इसे लेकर मैं खुश हूं.”