News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

पीएम मोदी ने AAP को दी पंजाब में जीत की बधाई, केजरीवाल बोले- थैंक्यू सर


  1. शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा, ‘शायद हमारे में कोई कमी रही जिसे हम समझ नहीं सके, लेकिन उस कमी को हम दूर करने की कोशिश करेंगे। हम आम आदमी पार्टी को पूरा समर्थन करेंगे।
  2. महाराष्ट्र के वित्त मंत्री और डिप्टी सीएम अजीत पवार ने विधानसभा में बजट पेश किया। उन्होंने कहा,’महाराष्ट्र 1 ट्रिलियन अमेरीकी डालर की अर्थव्यवस्था वाला पहला राज्य होगा। प्रदेश के कई जिलों में महिलाओं के लिए अस्पताल खोले जाएंगे। स्टार्ट-अप के लिए 100 करोड़ रुपये आवंटित किए जाएंगे।’
  3. अजीत पवार ने कहा, ‘दिवंगत भारत रत्न लता मंगेशकर के नाम पर कलिना विश्वविद्यालय में स्थापित होने वाले संगीत विश्वविद्यालय के लिए 100 करोड़ रुपये आवंटित किए जाएंगे। राज्य सरकार ने राज्य में सभी ट्रांसजेंडरों को पहचान पत्र और राशन कार्ड जारी करने का निर्णय लिया है।

नई दिल्ली, । पंजाब में हुए विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने शानदार जीत दर्ज की है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर आम आदमी पार्टी को बधाई दी है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम को धन्यवाद कहा है।

गुजरात दौरे पर पीएम

पीएम नरेन्द्र मोदी दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। उन्होंने अहमदाबाद में रोड शो किया। रोड शो गांधीनगर में स्थित भाजपा दफ्तर पर खत्म हुआ। वहीं, शिवसेना के नेता संजय राउत ने मायावती और ओवैसी पर तंज कसते हुए कहा कि इन्हें भारत रत्न दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा की जीत में मायावती और ओवैसी का योगदान है।

हार के बाद मायावती की प्रतिक्रिया

बसपा अध्यक्ष मायावती ने यूपी विधानसभा चुनाव में हार के बाद बयान दिया है। पूर्व सीएम ने कहा कि बसपा कार्यकर्ताओं को हार के सही कारणों को समझकर और सबक सीखकर हमें अपनी पार्टी को आगे बढ़ाना है और आगे चलकर सत्ता में जरूर आना है।

वहीं, इसके अलावा यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को स्वदेश लाए जाने का सिलसिला अभी जारी है। आपरेशन गंगा के तहत भारतीयों को रेस्क्यू किया जा रहा है। शुक्रवार को भी विशेष विमान के जरिए यूक्रेन में फंसे सैकड़ों नागरिकों को भारत लाया गया।

  • विधानसभा चुनाव के नतीजों पर ममता बनर्जी की प्रतिक्रिया

    EVM की लूट हुई है। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को निराश नहीं होना चाहिए और उन्हें EVM मशीनों की फारेंसिक जांच करानी चाहिए। अखिलेश यादव का वोट प्रतिशत इस बार 20% से बढ़कर 37% हुआ है: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

  • पीएम मोदी ने दी AAP को बधाई

     

    पीएम मोदी ने AAP को बधाई दी है। मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मैं AAP को पंजाब विधानसभा चुनाव में जीत के लिए बधाई देता हूं। मोदी ने कहा कि मैं पंजाब के कल्याण के लिए केंद्र की ओर से हर संभव मदद का भरोसा देता हूं। इसके जवाब में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम को धन्यवाद कहा है।