News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

 पीएम मोदी ने CM सोनोवाल से की बात, असम को हरसंभव मदद का दिया भरोसा


  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से बात करके भूंकप से हुए जान और माल के नुकसान का जायजा लिया. उन्होंने असम को हरसंभव केंद्रीय मदद का आश्वासन भी दिया. बुधवार सुबह असम के कई इलाकों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.4 थी. भूकंप की तीव्रता को देखते हुए अधिकारियों ने बड़े पैमाने पर नुकसान का अंदेशा जताया है.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ”असम के कई इलाकों में आए भूकंप को लेकर मैंने राज्य के मुख्यमत्री सर्बानंद सोनोवाल से बात की. उन्हें केंद्र की तरफ से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया. असम के लोगों के कुशल होने की कामना करता हूं.” अधिकारियों ने बताया कि भूकंप के झटके असम के अलावा पड़ोसी राज्य मेघालय और पश्चिम बंगाल के उत्तरी हिस्सों समेत पूरे क्षेत्र में महसूस किए गए.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी असम के मुख्यमंत्री से बात की और भूकंप से हुए नुकसान का जायजा लिया. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “राज्य के विभिन्न हिस्सों में आए भूकंप के बाद की स्थिति का जायजा लेने के लिए असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से बात की. केंद्र सरकार असम के भाइयों और बहनों के साथ मजबूती से खड़ी है. सभी की सुरक्षा और कुशलता की कामना करता हूं.”

अधिकारियों के मुताबिक, सबसे पहले भूकंप सुबह 07:51 बजे सोनितपुर जिले में आया. इसके बाद 07:58 बजे और 08:01 बजे भूकंप के दो और झटके महसूस किए गए. ये भूकंप के झटके क्रमश: 4.3 और 4.4 तीव्रता के दर्ज किए गए. क्षेत्र के ज्यादातर हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए और लोग घबराहट में अपने घरों तथा अन्य स्थानों से बाहर निकल आए.