News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

पीएम मोदी से मिले एयर चीफ मार्शल भदौरिया, कहा- जरूरतों को पूरा करने के लिए वायुसेना के बेड़े हर समय तैयार


  1. नई दिल्लीः एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कोविड-19 महामारी से निपटने में मदद के लिये वायुसेना द्वारा किये जा रहे प्रयासों के बारे में जानकारी दी। भारत और विदेश में कोविड-19 संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिये वायुसेना के बेड़े हर समय तैयार है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सुनिश्चित करें कि कोविड-19 संबंधी अभियान में शामिल वायुसेना कर्मी संक्रमण से सुरक्षित रहें। एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने प्रधानमंत्री को बताया कि वायुसेना के तहत आने वाले अस्पतालों ने कोविड-19 संबंधी सुविधाएं बढ़ाई हैं, जहां संभव है वहां असैन्य नागरिकों को भी भर्ती किया जा रहा है। सरकार ने कहा कि महामारी संबंधी अभियान में विभिन्न मंत्रालयों, एजेंसियों के साथ तेजी से समन्वय सुनिश्चित करने के लिये वायुसेना ने समर्पित कोविड-19 प्रकोष्ठ का गठन किया है।

मृतक संख्या दो लाख को पार

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में रिकॉर्ड 3,60,960 नये मामले सामने आए हैं जिसके बाद संक्रमण के कुल मामले 1,79,9,267 हो गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के बुधवार सुबह तक के आंकड़ों के मुताबिक 3,293 और लोगों की मौत होने के बाद मृतक संख्या दो लाख को पार कर गई है। आंकड़ों के मुताबिक 1,48,17,371 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं जबकि बीमारी से मृत्यु दर 1.12 प्रतिशत है।