Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली प्रयागराज राष्ट्रीय लखनऊ

पुलिस अधिकारी की बेटी शाइस्ता परवीन आज है मोस्ट वांटेड,


 नई दिल्ली, । उमेश पाल मर्डर केस के बाद से यूपी के कुख्यात माफिया अतीक अहमद की पत्नी और लेडी डॉन शाइस्ता परवीन के नाम की काफी चर्चा हो रही है। फिलहाल, शाइस्ता फरार है, जिसकी तलाश के लिए यूपी एसटीएफ और प्रयागराज पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है।

इतना ही नहीं, शाइस्ता परवीन के साथ ही उसकी देवरानी यानी अशरफ अहमद की पत्नी जैनब फातिमा उर्फ रूबी भी पुलिस की रडार पर है।

खूनी कर्मकांडों में कुख्यात है शाइस्ता परवीन और रूबी

शाइस्ता परवीन पर पुलिस ने 50 हजार का इनाम रखा है। इसके बाद भी यूपी एसटीएफ और प्रयागराज पुलिस अब तक उसे ढूंढ नहीं सकी है। उमेश पाल  मर्डर केस में पुलिस शाइस्ता के बेटे असद अहमद का एनकाउंटर कर चुकी है। यहां तक कि तीन लड़कों ने मिलकर शाइस्ता परवीन के पति और यूपी के डॉन अतीक अहमद की भी गोली मारकर हत्या कर दी।

इसके बाद भी शाइस्ता परवीन पुलिस के हाथ नहीं लगी है। यूपी प्रयागराज की पुलिस और सूबे की एसटीएफ ने इसको मोस्ट वॉन्टेड घोषित कर दिया है।

उमेश पाल मर्डर में मुख्य सूत्रधार

शाइस्ता परवीन उमेश पाल हत्याकांड में फरार चल रही है। माना जा रहा है कि उमेश पाल की हत्या में यह मुख्य सूत्रधार रही थी। शूटरों को पैसे, सिम और मोबाइल आदि देने की जिम्मेदारी उसी की रही थी। पुलिस का मानना है कि उमेश पाल की हत्या के बाद ये लगातार अपनी जगह बदल रही है, यहां तक कि अपना सिम और मोबाइल भी बदल रही है। पुलिस ने इसकी तलाशी के दौरान कई राज्यों में जाकर सीसीटीवी कैमरे खंगाले हैं।

अतीक के आपराधिक कनेक्शन का एकमात्र राजदार

हाल ही में मेडिकल के लिए ले जाते वक्त अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी गई। जिसके बाद से पुलिस उसकी तलाशी के लिए कई अभियान चला चुकी है। दरअसल, अतीक अहमद के मारे जाने के बाद शाइस्ता ही एक ऐसी डोर है, जो अतीक के आपराधिक कनेक्शन के बारे में बता सकती है।

पुलिस अधिकारी की बेटी शाइस्ता परवीन

आपको बताते चलें कि शाइस्ता के पिता फारूख पुलिस विभाग में थे। वह अपने पिता और परिवार के साथ पुलिस क्वार्टर में रहती थी। उसने प्रयागराज में अपनी शिक्षा पूरी की और प्रयागराज से ही ग्रेजुएशन किया है।

हालांकि, ऐसा नहीं है कि शाइस्ता पहली ऐसी महिला है, जिसे लेडी डॉन और मोस्ट वांटेड घोषित किया गया है। इससे पहले भी कई महिलाओं को उनकी साजिश और खूनी कर्मकांड़ों की वजह से लेडी डॉन का नाम दिया गया है।

संतोकबेन साराभाई जडेजा

गुजरात की संतोकबेन साराभाई जड़ेजा उर्फ गॉडमदर पर हत्या के 14 मामले दर्ज हैं। गॉडमदर के पति को गुजरात के पोरबंदर में मौत के घाट उतारा है। उसी का बदला लेने के लिए उन 14 लोगों को मौत के घाट उतारा था। उसने अपने अपराधों को अंजाम देने के लिए एक गैंग तैयार की थी, जिसके खिलाफ वर्तमान में लगभग 500 से अधिक मामले दर्ज हैं। इसकी लाइफ पर शबाना आज़मी अभिनीत बॉलीवुड फिल्म ‘गॉडमदर’ बनाई गई थी।

केडी केम्पम्मा 

केडी केमपम्मा को देशभर में साइनाइड किलर के नाम से जाना जाता है। यह बेंगलुरु की सीरियल किलर है। दरअसल, यह लोगों को अपने प्यार के जाल में फंसाती थी और फिर उन्हें मिलने के लिए उन्हें एकांत स्थान पर मिलने के लिए बुलाती थी। इसके बाद वहां उनकी हत्या कर लूट लेती थी। इस अपराध के लिए उसे सजा-ए-मौत दी गई थी, लेकिन इसे बाद में आजीवन कारावास में बदल दिया गया था।

हसीना पारकर 

भारत के मोस्ट वांटेड दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर ऐसा नाम है, जिसके बारे में शायद ही कोई नहीं जानता होगा। कहा जाता है कि दाऊद इब्राहिम के भारत से भागने के बाद मुंबई में उसके सारे अवैध धंधों की बागडोर हसीना पारकर ने संभाली थी। अपराध की दुनिया में उसे गॉडमदर ऑफ नागपाड़ा और अप्पा मतलब बड़ी बहन माना जाता है। उसने मुंबई के अपराध जगत में एकछत्र राज किया, लेकिन वर्ष 2014 में हार्ट अटैक से उसकी मौत हो गई।

सोनू पंजाबन

गीता अरोड़ा उर्फ सोनू पंजाबन हरियाणा के रोहतक की रहने वाली थी। इसका नाम देश के हाई प्रोफाइल देह व्यापार के मामले में आता है। सोनू पंजाबन को  दिल्ली-एनसीआर में सबसे बड़ा देह व्यापार रैकेट चलाने वाला माना जाता है। इसको दिसंबर 2017 में 13 साल की नाबालिग के देह व्यापार के लिए पुलिस ने गिरफ्तार किया गया था।

सोनू पंजाबन ने दो बार शादी की थी, लेकिन उसके दोनों पति मुठभेड़ के दौरान मारे गए थे। इसकी पहली शादी गैंगस्टर विजय सिंह के साथ हुई थी, जिसे साल 2014 में पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया गया। वहीं, दूसरी शादी गैंगस्टर हेमंत सिंह से हुई और उसे दो साल बाद गुड़गांव में पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था। सोनू पंजाबन पर देह व्यापार के साथ ही पॉक्सो एक्ट और हत्या के पांच मामले दर्ज हैं।

शकीला

दिल्ली-एनसीआर में सबसे बड़ा जुआ अड्डा चलाने वाली शकीला पहले दिल्ली के लक्ष्मी नगर में सब्जी बेचा करती थी। उसके खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास, जुआ, अवैध शराब की तस्करी और मकोका समेत 21 आपराधिक मामले दर्ज हैं। शकीला को दिल्ली के कुख्यात गैंगस्टर छेनू पहलवान का बेहद करीब माना जाता है, जिसके खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास और कई अपराधिक मामले हैं।

बशीरन उर्फ मम्मी

दिल्ली के संगम विहार में आकर बसी लेडी डॉन बशीरन को अपराध की दुनिया में मम्मी के नाम से पुकारा जाता है। ऐसा इसलिए कहा जाता है, क्योंकि उसके आठ बेटे भी अपनी मां के नक्शे कदम पर चलते हुए अपराध की दुनिया में अपनी छाप बनाए हुए हैं।

65 वर्षीय बशीरन और उसके परिवार पर हत्या, सुपारी किलिंग, अवैध उगाही, डकैती, शराब तस्करी और लूट जैसी वारदातों के खिलाफ लगभग 113 आपराधिक मामले दर्ज हैं। उसका परिवार दिल्ली के सबसे बड़े आपराधिक परिवारों में से एक है।

रुबीना सिराज सैय्यद

खूबसूरती की वजह से रुबीना को अपराध की दुनिया में हीरोइन नाम से पहचाना जाता है। ब्यूटीशियन रुबीना ने पैसों के लालच में गैंगस्टर छोटा राजन से हाथ मिलाया था। करीना ने अपनी खूबसूरती से पुलिस अधिकारी समेत कई लोगों को अपने काबू में कर लिया था।

अपनी खूबसूरती का फायदा उठाकर उसने 70 के दशक में जेल में बंद छोटा शकील के गुर्गों तक हथियार और नशे का सामान पहुंचाया है। इन सभी मामलों को गौर करने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने उस पर मकोका भी लगाया था।

बेला ऑटी

बेला ऑटी की पहचान मुंबई की सबसे बड़ी शराब माफिया के तौर पर की जाती है। 70 के दशक में जब अवैध शराब के खिलाफ सख्ती बढ़ी थी, उस दौरान भी बेला ट्रकों में भरकर पूरे मुंबई में अवैध शराब की तस्करी किया करती थी। किसी भी अधिकारी में इतनी हिम्मत नहीं थी कि वो तस्करी रोक सके और यदि कोई रोकने की कोशिश करता था, तो रिश्वत में उसे मोटी रकम देकर मुंह बंद कर देती थी।

कहा जाता है कि उस वक्त के अंडरवर्ल्ड डॉन वर्धाभाई भी हिम्मत नहीं थी कि वो उसे अपने एरिया धारावी में शराब की तस्करी करने से नहीं रोक सके।

अर्चना बालमुकुंद शर्मा

अर्चना बालमुकुंद शर्मा का जन्म उज्जैन मध्य प्रदेश में हुआ था, वो अपने चार भाई-बहनों में सबसे बड़ी थी। उसने केंद्रीय विद्यालय से 12वीं तक पढ़ाई की और फिर छह महीने तक पुलिस की नौकरी भी की। उसे अभिनेत्री बनकर फिल्मी जगत में छा जाना था, जिसके लिए वो डॉन बबलू श्रीवास्तव के संपर्क में आई।

हालांकि, इसके संपर्क में आने वो अभिनेत्री तो नहीं बनी, लेकिन एक खूंखार अपराधी जरूर बन गई। अपराध जगत में उसे किडनैपिंक क्वीन के तौर पर पहचाना जाने लगा। फिलहाल, किसी को उसका पता नहीं है, लेकिन माना जाता है कि वो विदेश में बैठकर आज भी भारत में रंगदारी वसूल करती है।