Latest News झारखंड रांची राष्ट्रीय

पुलिस और नक्‍सलियों का एक बार फिर से सामना, चतरा के जंगलों में दोनों में जंग, एक उग्रवादी ढेर


 चतरा। सुरक्षा बलों और भाकपा माओवादियों के बीच शनिवार को भीषण मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में एक उग्रवादी के मारे जाने की सूचना है। हालांकि, आधिकारिक पुष्टि नही हुई है। दोनों ओर से गोलियां चल रही हैं। मुठभेड़ चतरा जिले के कुंदा थाना क्षेत्र के कारिमांडर-बुटकुइया गांव से सटे जंगल में हुई है। एक सप्ताह में माओवादियों के साथ मुठभेड़ की यह दूसरी घटना है। इससे पूर्व 23 जनवरी को मुठभेड़ हुई थी। सूचना है कि जिला बल, कोबरा और सीआरपीएफ के जवान मोर्चा संभाले हुए हैं।

खुफिया सूचना पर सुरक्षा बलों ने की कार्रवाइ

जानकारी के अनुसार, पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन को सूचना मिली थी कि चतरा-पलामू सिमाने पर स्थित कुंदा थाना क्षेत्र में भाकपा माओवादियों का एक दस्ता सक्रिय है। सूचना के आलोक में उन्होंने नक्सलियों के विरुद्ध अभियान को लेकर एक व्यापक रणनीति तैयार की और जिला बल, कोबरा एवं सीआरपीएफ के जवानों को साझा अभियान के लिए रवाना किया। अभियान से लौटने के क्रम में सुरक्षाबल कारिमांडर-बुटकुइया गांव से सटे जंगल के आसपास पहुंचे थे। इसी क्रम में वहां पहले से मौजूद माओवादी दस्ता के सदस्य सुरक्षाबलों को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी।

jagran

इनामी नक्सली मनोहर गंझू दस्ते से मुठभेड़ होने की आशंका

सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई में जुट गए। इस बीच दोनों ओर से रुक-रुक कर फायरिंग हो रही है। दोनों ओर से सैकड़ों चक्र गोलियां चल रही हैं। सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख माओवादी जंगल का लाभ उठाकर पीछे हट रहे हैं। जंगल की घेराबंदी कर अभियान चलाया जा रहा है। सूचना है कि 15 लाख के इनामी नक्सली मनोहर गंझू दस्ते के साथ मुठभेड़ हुई है।