पटना

पूर्णिया में सब रजिस्ट्रार के ठिकाने पर छापे


पटना और पूर्णिया में काररवाई, 17 लाख कैश और 20 लाख की ज्वेलरी बरामद

पूर्णिया (सदर)। पूर्णिया के सब रजिस्ट्रार उमेश प्रसाद सिंह के ठिकानों पर बुधवार को निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने छापेमारी की है। पूर्णिया स्थित सरकारी आवास पर निगरानी के डीएसपी सुरेंद्र कुमार महुआर की अगुवाई में पिछले 6 घंटे से यहां छापेमारी चल रही है। छापेमारी के दौरान अब काफी कुछ बेरामद हुआ है। सब रजिस्ट्रार के घर से निगरानी टीम के हाथ अब तक 18 लाख की ज्वेलरी, 12.80 लाख रुपए कैश, अलग-अलग बैंक अकाउंट की 15 पासबुक,  एलआईसी में लाखों के इन्वेस्टमेंट के 4 कागजात, अलग-अलग जगहों पर खरीदी गई जमीन के पेपर हाथ लगे हैं।

सब रजिस्ट्रार के भ्रष्टाचार में लिप्त होने की लगातार शिकायतें मिल रही थी। पटना स्थित निगरानी मुख्यालय को इसकी जानकारी मिली थी। जिसके बाद निगरानी मुख्यालय ने मिली जानकारी पर काम किया। काफी सारे इनपुट और ठोस सबूत जुटाएं।

सब रजिस्ट्रार उमेश प्रसाद सिंह के सरकारी आवास पर निगरानी विभाग की टीम पहुंची। छापेमारी में 4 लाख 27 हजार नगदी समेत 5 भरी सोने का जेवर, इन्वेस्टमेंट के बंड पेपर, छह बैंक पासबुक, 2 एटीएम कार्ड, जमीन के कागजात बरामद किया गया। आवास के बाद अवर निबंधन कार्यालय में निगरानी की टीम जांच कर रही है।

निगरानी थाने में सब रजिस्ट्रार उमेश प्रसाद सिंह के खिलाफ 1 करोड़ 12 लाख रुपए का आय से अधिक केस दर्ज किया गया। इनके ठिकाने को खंगालने के लिए कोर्ट से सर्च वारंट हासिल किया गया। तब जाकर आज निगरानी की टीम ने राजीव नगर में सब सब रजिस्ट्रार का यह घर काफी आलीशान बना हुआ है।

ढाई कट्ठे से अधिक की जमीन पर यह घर बना हुआ है। घर के अंदर तमाम आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध है। घर के अंदर डेकोरेशन पर लाखों रुपए खर्च किए गए हैं। निगरानी टीम की यह कार्रवाई अभी भी जारी है। शाम तक इस मामले में कुछ और बड़े अपडेट मिलने की संभावना है।