Latest News खेल

पूर्व क्रिकेटर आरपी सिंह के पिता का कोरोना से निधन, मेदांता में ली आखिरी सांस


  • कोरोना की दूसरी लहर ने देश दुनिया में हाहाकार मचा दिया है. खेल जगत भी इससे अछूता नहीं रहा. खिलाड़ियों के परिवार पर भी कोरोना काल बनकर टूटा है. अब तक कई क्रिकेटर अन्य खिलाड़ी अपने परिवार करीबियों को खो चुके हैं. क्रिकेट प्रेमियों के लिए दुखद समाचार है. भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह (Former Cricketer RP Singh) के पिता शिव प्रसाद सिंह का आज दोपहर 12 बजे निधन हो गया है. आरपी सिंह के पिता (RP Singh Father) काफी दिनों से बीमार चल रहे थे.

लखनऊ के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में उनका इलाज चल रहा था. आज दोपहर तकरीबन 12 बजे के करीब उन्होंने मेदांता अस्पताल में ही अपने जीवन की आखिरी सांस ली. आरपी सिंह के पिता शिव प्रसाद सिंह हाल ही में कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे. जिसके कारण उन्हें सांस लेने में तकलीफ की समस्या हो गई थी. बता दें कि क्रिकेटर आरपी सिंह ने इसी महीने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज ली थी. उन्होंने केजीएमयू में कोरोना वैक्सीन लगवाई थी.

पिता के लिए छोड़ा था आईपीएल

बता दें कि पिता के कोरोना संक्रमित होने के कारण आरपी सिंह ने आईपीएल 14 से बतौर कमेंटेटर अपना नाम वापस ले लिया था. जानकारी के मुताबिक उन्होंने अपने पिता की देखभाल करने के लिए ऐसा किया था. बता दें कि आरपी सिंह ने साल 2018 में क्रिकेट से संन्यास लिया था. इसके बाद वह कमेंट्री से जुड़ गए. वे आईपीएल के इस सीजन में स्टार स्पोर्ट्स के लिए हिंदी में कमेंट्री करने वाले थे. आरपी सिंह के अलावा आकाश चोपड़ा, पार्थिव पटेल, इरफान पठान, अजीत अगरकर, दीप दासगुप्ता स्टार स्पोर्ट्स की हिंदी कमेंट्री टीम का हिस्सा थे. हालांकि कोरोना के कारण आईपीएल को भी बीच में ही रद्द करना पड़ा.