Latest News खेल

पूर्व तेज गेंदबाज चमिंडा वास ने सैलरी विवाद के कारण श्रीलंका के बॉलिंग कोच से दिया इस्तीफा


पूर्व तेज गेंदबाज चमिंडा वास ने सैलरी विवाद के कारण श्रीलंका के बॉलिंग कोच से इस्तीफा दे दिया है। उन्हें तीन दिन पहले श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने नेशनल टीम का बॉलिंग कोच नियुक्त किया गया था। वास को टीम के साथ सोमवार रात को वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना होना था। टीम को वेस्टइंडीज में तीन टी-20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है।

SLCके अनुसार वास अच्छे तेज गेंदबाज रहे हैं; लेकिन अभी पूरी दुनिया कोरोना की वजह से आर्थिक संकट से गुजर रही है, ऐसे में उनकी शर्तों को मानना हमारे लिए संभव नहीं था। इस वजह से उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। टीम के वेस्टइंडीज रवाना से ठीक पहले उनका रिजाइन करना निराशाजनक है।साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ श्रीलंका के खराब प्रदर्शन के बाद वास को ऑस्ट्रेलियाई डेविड सकार की जगह पर टीम का बॉलिंग कोच नियुक्त किया गया था।

चामिंडा वास ने करियर में श्रीलंका के लिए 111 टेस्ट और 322 वनडे खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 355 विकेट और 400 विकेट लिए। वे श्रीलंका के अब तक के दिग्गज तेज गेंदबाजों में से एक रहे।47 साल के पूर्व तेज गेंदबाज चामिंडा वास ने 2 किलोमीटर रन के फिटनेस टेस्ट को मात्र 7 मिनट 30 सेकंड में पूरा कर लिया, जबकि, इसकी स्टैंडर्ड टाइमिंग 8 मिनट 35 सेकंड है।