News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

पेगासस विवाद पर शशि थरूर ने केंद्र को घेरा,


  • पेगासस मामले (Pegasus) को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) केंद्र सरकार पर लगातार हमले बोल रही है. इसी बीच आज शशि थरूर ने टर्वीट करके कहा, ‘यह साबित हो गया है कि भारत में जांचे गए फोन में पेगासस का आक्रमण था. क्योंकि यह उत्पाद केवल सरकार को बेचा जाता है, सवाल उठता है कि कौन सी सरकार? अगर भारत सरकार कहता है कि उन्होंने ऐसा नहीं किया, किसी और सरकार ने किया, तो यह राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंता का विषय है.

यदि यह पता चलता है कि यह हमारी सरकार है और यह (ऐसा करने के लिए) अधिकृत है, तो भारत सरकार को स्पष्टीकरण देने की आवश्यकता है क्योंकि कानून केवल राष्ट्रीय सुरक्षा, आतंकवाद के मुद्दों के लिए कम्यूनिकेशन के जरिेए रोक की अनुमति देता है. यह अवैध (Illegal) है.’

‘ये बुरा है यह और भी बुरा है’

वहीं कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने सोमावार को कहा कि अगर भारत सरकार ने ऐसा किया है तो यह बहुत बुरा है. अगर किसी ने अनधिकृत रूप से ऐसा किया है, तो यह और भी बुरा है. यदि कोई विदेशी सरकार कहती है कि चीन या पाकिस्तान ने ऐसा किया है, तो राष्ट्रीय सुरक्षा के लिहाज से हमारी सरकार जांच करानी चाहिए और इसलिए एक स्वतंत्र जांच नितांत आवश्यक है.