Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन,


  • विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और स्थानीय नेताओं ने दिल्ली, पंजाब और कर्नाटक समेत कई राज्यों में बेल गाड़ी चलाकर अपना विरोध जताया. साथ ही केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

नई दिल्ली : देश में पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों के विरोध में आज कांग्रेस ने देश के कई राज्यों में प्रदर्शन किया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा है कि मोदी सरकार आम जनता को लूटना बंद करे. पिछले 5 महीनों में पेट्रोल-डीज़ल के दाम 44 बार बढ़ाए गए हैं और 250 शहरों में पेट्रोल के दाम 100 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा हैं.

बेल गाड़ी चलाकर जताया विरोध

कांग्रेस ने तेल की कीमतों को लेकर आज देशभर के पेट्रोल पंपों के सामने देशव्यापी विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया था. विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और स्थानीय नेताओं ने दिल्ली, पंजाब और कर्नाटक समेत कई राज्यों में बेल गाड़ी चलाकर अपना विरोध जताया. साथ ही केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

आज फिर बढ़े दाम

बता दें कि देश में आज एक बार फिर पेट्रोल और डीजल के दामों में बढोत्तरी हुई है. सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों की मूल्य अधिसूचना के अनुसार पेट्रोल का दाम 29 पैसे प्रति लीटर और डीजल का 28 पैसे प्रति लीटर बढ़ाया गया है. अब दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 95.85 रुपए और एक लीटर डीजल की कीमत 86.75 रुपए हो गई है.

चार मई के बाद 5.25 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल

इस साल चार मई के बाद पेट्रोल, डीजल के दाम में 23वीं बार वृद्धि हुई है. इस दौरान पेट्रोल का दाम 5.25 रुपए और डीजल का दाम 5.83 रुपए प्रति लीटर बढ़ा है. तेल कंपनियां अंतरराष्ट्रीय बाजार में पिछले 15 दिन के भावों के औसत के आधार पर रोजाना घरेलू बाजार में दाम तय करतीं हैं.