Latest News नयी दिल्ली

सांसद रामस्वरूप शर्मा की मौत पर राष्ट्रपति कोविंद समेत शाह, नड्डा और राजनाथ सिंह ने जताया दुख


हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद रामस्वरूप शर्मा (Ram Swarup Sharma) की आज (17 फरवरी) संदिग्ध हालात में मौत हो गई. उनकी मौत दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल के नजदीक स्थित गोमती अपार्टमेंट पर हुई है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, उन्होंने खुदकुशी की है क्योंकि रामस्वरूप का शव पंखे से लटका हुआ पाया गया है. हालांकि इसकी सही वजह का पता फिलहाल नहीं चल सका है.

बीजेपी सांसद की मौत के बाद आज होने वाली बीजेपी संसदीय दल की बैठक को स्थगित कर दिया गया है. रामस्वरूप शर्मा की मौत पर बीजेपी के कई शीर्ष नेताओं ने दुख प्रकट किया है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बीजेपी सांसद की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए कहा, ‘हिमाचल प्रदेश के मंडी से BJP सांसद श्री राम स्वरूप शर्मा जी के आकस्मिक निधन से अत्यंत व्यथित हूं. मैं दुख की इस घड़ी में उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं’.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रकट किया शोक

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने भी रामस्वरूप शर्मा के आकस्मिक निधन पर शोक प्रकट किया है, उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘हिमाचल प्रदेश से सांसद श्री राम स्वरूप शर्मा जी की मृत्यु के समाचार से मुझे बहुत दुख हुआ है. उनका पूरा जीवन देश और समाज के प्रति समर्पित रहा. हिमाचल प्रदेश में BJP को नीचे तक मजबूत बनाने में उनकी बड़ी महत्वपूर्ण भूमिका रही. उनके शोकाकुल परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं’.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भी बीजेपी सांसद के प्रति अपनी संवेदनाएं उजागर की हैं. उन्होंने लिखा, ‘हिमाचल प्रदेश के मंडी से बीजेपी सांसद श्री राम स्वरूप शर्मा जी के आकस्मिक निधन के समाचार से मन अत्यंत व्यथित है. मैं शोकाकुल परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएँ व्यक्त करता हूं और ईश्वर से दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान देने की प्रार्थना करता हूं’.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) ने भी शर्मा के निधन पर दुख जताया. उन्होंने लिखा, ‘हिमाचल प्रदेश के मंडी से सांसद श्री रामस्‍वरूप शर्मा की आकस्मिक मृत्यु के समाचार से व्यथित हूं. एक साधारण परिवार में जन्मे, श्री शर्मा का व्यक्तित्व बहुत सरल था. वे क्षेत्र के विकास के लिए सदैव समर्पित रहते थे. उनके परिवार-जनों और समर्थकों को मेरी शोक संवेदनाएं‘