Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

पैगंबर पर BJP प्रवक्‍ताओं की टिप्पणी से कतर नाराज, भारतीय राजदूत ने दूर की नाराजगी


नई दिल्ली। भाजपा प्रवक्ताओं की तरफ से पैंगबर मोहम्मद साहब के खिलाफ अभद्र टिप्पणी के मुद्दे पर भारत ने कतर सरकार को आश्वस्त किया है कि ये टिप्पणियां किसी भी तरह से भारत सरकार के विचार नहीं है। भारत ने कतर को यह भी भरोसा दिलाया है कि टिप्पणी करने वाले या सोशल साइट पर ट्वीट करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। कतर की सरकार ने इस बारे में दोहा स्थित भारतीय राजदूत को सम्मन कर अपनी नाराजगी प्रकट की।

वैसे कतर के विदेश मंत्रालय ने भाजपा की तरफ से प्रवक्ताओं के निलंबन का स्वागत किया है लेकिन भारत सरकार से भी सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने और निंदा करने की मांग की है। दोहा स्थित भारतीय दूतावास ने बताया है कि कतर विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने कुछ लोगों की तरफ से धार्मिक व्यक्तियों के सम्मान के खिलाफ किये गये ट्विट का मामला उठाया। राजदूत ने उन्हें बताया कि ये किसी भी तरह से भारत सरकार की भावना नहीं है।

ऐसा फ्रिंज तत्वों (हाशिए पर खड़े लोगों) ने कहा है। भारत अपनी अनेकता में एकता की सांस्कृतिक विरासत के आधार पर सभी धर्मों को उच्चतम आदर देता है। इस तरह की टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जा रही है। संबंधित संगठन ने बयान भी जारी कर सभी धर्मों को आदर देने और किसी भी धर्म के व्यक्ति के सम्मान को चोट पहुंचाने के कदम की निंदा की है।