News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

‘प्रतिज्ञा रैली’ में सरकार पर बरसीं प्रियंका गांधी,


प्रियंका ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, पहले जो सरकार थी वह पीतल उद्योग का समर्थन करती थी, लोन भी मिलता था और टैक्स में भी राहत मिलती थी। इसीलिए उद्योग आगे बढ़ा, लेकिन नोट बंदी और GST ने उद्योग की कमर तोड़ दी। यहां पर पीतल नगरी आपने बनाई और इस सरकार ने अंधेर नगरी बनाई।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि UPTET में पेपर out हुआ और भर्ती फिर से लटक गई. 12 परीक्षाओं में ऐसा हुआ। योगी जी कहते हैं नौकरी है लेकिन नौकरी योग्य युवा नहीं। कई परिवारों की समस्या है कि पढ़ाई की और रोजगार नहीं है। उत्तर प्रदेश साम्प्रदायिकता और जातिवाद पर आधारित है, इसलिए जवाबदेह नहीं हैं। जब तक वोट विकास के आधार पर नहीं डलेगा तब तक इसी तरह की राजनीति होगी।

प्रियंका ने कहा, पिछले 5-6 सालों में मुरादाबाद में 2 हजार करोड़ रुपए का कारोबार घट गया है। आज 3 लाख कारीगरों की रोजी रोटी खत्म हो चुकी है। भाजपा की नीतियों ने कारोबार और आपके भविष्य को बर्बाद कर दिया है। कांग्रेस पार्टी इस चुनाव को सिर्फ विकास के आधार पर लड़ना चाहती है। हमने प्रतिज्ञा ली हैं कि हम 20 लाख रोजगार दिलवाएंगे। हर जिले में हम उद्योगों के हब लगवाएंगे। यह खोखला वचन नहीं है।