Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान के पीएम फुमियो किशिदा से की फोन पर बात,


  1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज यानी शुक्रवार को जापान के नए प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा (Fumio Kishida) के साथ फोन पर बात की. किशिदा के पीएम के तौर पर पदभार ग्रहण के बाद यह पहली बार है जब पीएम मोदी उनसे फोन पर बातचीत की है.

इससे पहले पीएम मोदी ने किशिदा को सोमवार को प्रधानमंत्री बनने की बधाई भी दी थी. पीएम मोदी ने कहा था कि वह क्षेत्र में विशेष रणनीतिक और वैश्विक साझेदारी को और मजबूत करने के लिए उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ”जापान के नए प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा को बधाई और शुभकामनाएं. मैं उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं, ताकि विशेष रणनीतिक और वैश्विक साझेदारी और हमारे क्षेत्र में शांति और समृद्धि को आगे बढ़ाया जा सके.”

इससे पहले, पीएम मोदी ने कहा कि भारत और जापान (India-Japan) के बीच की दोस्ती को पूरे क्षेत्र में सबसे स्वाभाविक साझेदारी में से एक माना जाता है. उन्होंने कहा कि जापान भारत के सबसे भरोसेमंद दोस्तों में से एक है. इससे पहले सोमवार को, जापानी सांसदों ने फुमियो किशिदा को नए प्रधानमंत्री के रूप में मंजूरी देने के लिए मतदान किया.