Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली

प्रधानमंत्री मोदी ने की फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से बात, दिया धन्यवाद


  1. प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से यह कहा गया कि हाल में भारत-यूरोपीय नेताओं की बैठक के सकारात्मक नतीजों पर दोनों नेताओं ने संतुष्टि जाहिर की.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ बुधवार को फोन पर बात की. इस दौरान पीएम मोदी ने कोरोना की दूसरी लहर के बीच उनकी तरफ से सहायता दिए जाने को लेकर उनका धन्यवाद किया.

प्रधानमंत्री मोदी ने खुद ट्वीट करते हुए कहा- “मेरे प्यारे मित्र फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से बात हुई. मैंने उन्हें कोरोना से लड़ाई में फौरन सहायता को लेकर धन्यवाद किया. इसके साथ ही, हमने द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों समेत जलवायु क्षेत्र को लेकर आपसी सहयोग और हिंद-प्रशांत पर चर्चा की.”

प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी बयान में यह कहा गया कि हाल में भारत-यूरोपीय नेताओं की बैठक के सकारात्मक नतीजों पर दोनों नेताओं ने संतुष्टि जाहिर की. इसके साथ ही, दोनों इस बात पर सहमत हुए कि संतुलित और व्यापक मुक्त व्यापार और भारत-यूरोपीय संघ कनेक्टिविटी के लिए वार्ता को फिर से शुरू करने की घोषणाएं स्वागत योग्य कदम हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने स्थिति अनुकूल होने पर राष्ट्रपति मैक्रों के भारत आने के न्यौते को दोहराया.