News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री मोदी ने NDHM की प्रगति की समीक्षा के लिए उच्च स्तरीय बैठक की,


नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को एक उच्चस्तरीय बैठक कर राष्ट्रीय डिजिटल स्वास्थ्य मिशन (एनडीएचएम) की प्रगति की समीक्षा की और कहा कि यह योजना लोगों के जीवन को आसान बनाएगी।

दिल्ली में कैसे हो ब्लैक फंगस का इलाज? सरकारी अस्पतालों में दवा की भारी कमी

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री ने एनडीएचएम के तहत कामकाज के विस्तार के लिए तेजी से कदम उठाने का निर्देश दिया और कहा कि इस मंच का महत्व नागरिकों को तब दिखेगा जब उन्हें इसके तहत मिलने वाली विभिन्न सेवाओं का लाभ मिलेगा।
उन्होंने इस सिलसिले में राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण (एनएचए), स्वास्थ्य मंत्रालय, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय को मिल कर काम करने को कहा। प्रधानमंत्री ने पिछले वर्ष स्?वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्र अपने सम्?बोधन में एनडीएचएम के शुभारंभ की घोषणा की थी।

दिल्ली में कोरोना- ब्लैक फंगस के बाद अब डेंगू का प्रकोप, तोड़ा 8 साल का रिकॉर्ड

पीएमओ ने कहा, ‘तब से डिजिटल मॉड्यूल और रजिस्?ट्री विकसित की गई हैं और छह केन्?द्र शासित प्रदेशों में यह मिशन चलाया जा रहा है। अब तक लगभग 11.90 लाख स्?वास्?थ्?य पहचान पत्र बनाए गए हैं और इस मंच पर 3106 चिकित्सकों और 1400 स्?वास्?थ्?य केन्?द्रों का पंजीकरण करा दिया गया है।’