Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली: सार्वजन‍िक रूप से छठ पूजा के आयोजन पर प्रत‍िबंध, घर में मनाने की अपील


  • नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली में कोरोना से सुधरते हालातों के बीच अब दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (Delhi Disaster Management Authority) ने इस साल दशहरा (Dussehra) और दुर्गा पूजा समारोह (Durga Puja celebrations) आयोजन की अनुमति तो दे दी है. इस बार छठ पूजा (Chhath Pooja) के सार्वजन‍िक रूप से आयोजन पर प्रत‍िबंध लगा द‍िया गया है. इस पूजा को स‍िर्फ लोग अपने घरों में ही मना सकेंगे. कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने के एहत‍ियातन यह कदम उठाए गए हैं.

डीडीएम के सीईओ और द‍िल्‍ली के मुख्‍य सच‍िव व‍िजय कुमार देव की ओर से जारी क‍िए गए आदेशों के मुताब‍िक, द‍िल्‍ली में सार्वजन‍िक तौर पर या फिर पब्‍ल‍िक ग्राउंड, नदी या घाट और मंद‍िर आद‍ि में छठ पूजा समारोह का आयोजन नहीं होगा. साथ ही लोगों का सलाह दी गई है क‍ि वह आस्‍था के इस पर्व को अपने घरों में रहकर ही मनाएं.

इसके अलावा दशहरा और दुर्गा पूजा समारोह आयोजन की अनुमति भी कई सख्‍त द‍िशान‍िर्देशों का अनुपालन करते हुए ही दी गई है. आदेश द‍िए गए हैं क‍ि इन आयोजन स्‍थलों पर कुल सीटों से ज्‍यादा भीड़ एकत्र नहीं हो. कल बुधवार को उप-राज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई दिल्ली आपदा प्रबंधन अथॉरिटी (डीडीएमए) की मीटिंग में यह फैसले ल‍िए गए थे.